विभिन्न क्षेत्रों में उत्तराखण्ड का नाम किया रोशन, ‘देवभूमि रत्न अवॉर्ड’ से सम्मानित

Please Share
देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को आईआरडीटी ऑडिटोरियम, देहरादून में उत्तराखण्ड पत्रकार यूनियन के ‘‘प्रान्तीय सम्मेलन‘‘ और ‘देवभूमि रत्न अवॉर्ड’ समारोह में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के आयोजकों एवं सम्मान पाने वाले सभी लोगों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि निश्चित रूप से यह सम्मान अन्य लोगों के लिए प्रेरणादायक होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि, विकास के लिए सृजनात्मकता और सकारात्मकता की भी आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाता है, वह धन्य है और वही सच्चे सुख का अनुभव करता है। हम सभी को अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने इस अवसर पर उत्तराखण्ड के विशिष्ट व्यक्तित्वों, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है, को भी सम्मानित किया। इसमें भरत कुकरेती, गायक अमित सागर एवं संकल्प खेतवाल, जुड़वा बहनें नुंग्शी एवं ताशी मलिक, मनीष रावत, भारतीय सेना में लॉ ऑफिसर नमिता पंत, रंवाई संस्कृति को राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाले नरेश नौटियाल आदि को सम्मानित किया।

You May Also Like