देश के चौकीदार ने सीबीआई के निदेशक को हटाया: राहुल गांधी

Please Share

झालावाड़: राजस्थान विधानसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। राहुल ने अपने संबोधन में सीबीआई विवाद पर टिप्पणी की और इसे राफेल विमान डील से जोड़ते हुए मोदी सरकार की आलोचना की। राहुल ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को इसलिए हटाया गया है क्योंकि उन्होंने राफेल पर सवाल उठाए थे। राहुल ने कहा है, सीबीआई चीफ आलोक वर्मा राफेल घोटाले के कागजात इकट्ठा कर रहे थे। उन्हें जबरदस्ती छुट्टी पर भेज दिया गया। प्रधानमंत्री का मैसेज एकदम साफ है जो भी राफेल के इर्द गिर्द आएगा- हटा दिया जाएगा, मिटा दिया जाएगा। देश और संविधान खतरे में हैं।

इससे आगे राहुल गांधी ने कहा कि ‘मोदी जी ने लाल किले पर खड़े होकर कहा कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था। मतलब इनकी सोच देखो मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था हिंदुस्तान सो रहा था।’ मोदी जी का यह बयान देश के हर नागिरक का अपमान करता है और हर किसी पर सवाल उठाता है। राहुल ने कहा यह शर्म की बात है। प्रधानमंत्री मोदी पर सीधे-सीधे हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मित्रों, मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना है मुझे तो देश का चौकीदार बनना है, लेकिन चौकीदार चोर हो गया। मोदी की नकल उतारते हुए वह सारी बातें कहने के दौरान बार-बार चौकीदार बोलते थे और भीड़ से चोर कहलवा रहे थे। राहुल गांधी ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी तीनों के नाम में मोदी लगा हुआ है। राहुल ने कहा ‘मोदी जी 35,000 करोड़ रुपये वाले मनरेगा को गड्ढा खोदना कहते हैं, लेकिन नीरव भाई, मेहुल भाई 35000 करोड़ रुपये लेकर भागता है और मेहुल चोकसी अरुण जेटली की बेटी को आईसीआईसीआई बैंक खाते में पैसा देता है, उस पर नहीं बोलते।’

झालावाड़ में वसुंधरा राजे के गढ़ में आकर राहुल गांधी मुख्यमंत्री वसुंधरा और प्रधानमंत्री मोदी दोनों पर बराबर बरस रहे थे। वसुंधरा और मोदी पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि इनको किसानों और गरीबों की चिंता नहीं है, इनको तो ललित मोदी की चिंता है।  वसुंधरा राजे और नरेंद्र मोदी की तस्वीर कभी गरीब और किसान के साथ नहीं देखी होगी। ये अपने ललित मोदी के साथ रहते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि वसुंधरा राजे ने राजस्थान में 25000 स्कूल बंद किये, स्कूल में 50,000 पोस्ट ख़त्म किये। 14 कॉलेज में से सिर्फ 2 में प्रिंसिपल हैं। यहां आपको शिक्षा का अधिकार नहीं मिलता। हमें वो हिंदुस्तान चाहिए जहां किसान, युवा कहे कि हां मेरी भी आवाज दिल्ली में, जयपुर में सुनी जाती है। सरकार हमारे साथ खड़ी है।

वहीं विधानसभा चुनाव से पहले टिकट बंटवारे को लेकर मचे घमासान पर राहुल ने कहा कि पैराशूट के धागे कटेंगे और अब उम्मीदवार को टिकट कार्यकर्ता को पूछकर दिए जाएंगे। उन्हीं लोगों को टिकट दिए जाएंगे जो कांग्रेस पार्टी की विचारधारा वाले होंगे। राहुल गांधी ने कहा कि लोग भाजपा को केंद्र और राजस्थान में हराना चाहते हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। कांग्रेस की सरकार में किसानों, युवाओं और महिलाओं से पूछकर फैसले होंगे। हर वर्ग की भागीदारी होगी,सभी की सुनवाई होगी। आम लोग और पार्टी कार्यकर्ता जो कहेंगे, वो करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं से पोलिंग बूथ पर पहुंचकर काम करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि अब लड़ाई विचारधारा की है। चुनाव में कार्यकर्ताओं से पूछकर कांग्रेस की विचारधारा के लोगों को टिकट दिया जाएगा।

You May Also Like