देहरादूनः नियमों के विरुद्ध दौड़ रहे वाहन स्पेशल अभियान के तहत सीज

Please Share

देहरादूनः राजधानी में यातायात पुलिस ने एक स्पेशल अभियान के तहत बिना नंबर प्लेट या अपटनीय नंबर प्लेट, आदि वाहनों के विरूद्ध अभियान चलाकर  कुल 53 वाहन सीज किए । जिसमें 2700 रुपए का संयोजन किया गया। जिसमें 7 चालान न्यायालय, व 1 चालान शराब पीकर वाहन चलाने के तहत किया गया है।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से राजधानी में घटित घटनाओं वारदातों में अपराधियों ने ऐसे वाहनों का प्रयोग किया जिन वाहनों में आगे या पीछे नंबर प्लेट नहीं थी या उनके नंबर पढ़ने में नहीं आ रहे थे। जिस कारण आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिस पर कार्यवाही करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून ने ऐसे वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए एक विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया।  जिस पर क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के निर्देशन में अलग अलग पांच (5) पुलिस टीमें नियुक्त कर  नटराज चौक,चंद्रभागा पुल, कोयल ग्रांट, मंडी तिराहा,आई.डी.पी.एल गोल चक्कर, श्यामपुर पुलिस चौकी तिराहा स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया गया।

अभियान के तहत यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन जिनमें आगे या पीछे नंबर प्लेट का ना होना, नंबर का पढ़ने में ना आना, मॉडिफाई नंबर प्लेट,आड़े तिरछे अक्षरों में नंबर प्लेट का लगाने पर कुल 53 वाहन को सीज किया गया है। जिसमें मोटरसाइकिल- 33, स्कूटी- 20 शामिल है। बता दें कि चेकिंग अभियान के संबंध में एक (1) सप्ताह पूर्व प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से, समाचार पत्रों, सोशल मीडिया (लोकल व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक) आदि में भी विज्ञापन देकर लोगों को उक्त कार्यवाही के विषय में जागरुक कर दिया गया था।यह अभियान लगातार जारी रहेगा और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरुद्ध सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like