देहरादून में आज से समय पर रवाना होगी सभी ट्रेनें, हटी रोक

Please Share

देहरादून: राजधानी में हरिद्वार-लक्सर के बीच रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण किए जाने के चलते दून से संचालित कई ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाए जाने संबंधी सूचना को लेकर यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल रहा। लेेकिन इसे निरस्त कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक हरिद्वार से लक्सर के बीच रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण किया जा रहा है। जिसके चलते ठेकेदार से रेलवे बोर्ड से नौ से 18 अक्तूबर तक देहरादून, हरिद्वार व ऋषिकेश से संचालित होने वाली कुछ ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन बोर्ड ने फिलहाल इसे अस्वीकृत कर दिया। इस बीच यह खबर फैल गई कि देहरादून से संचालित कई ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया गया है। इस सूचना पर सैकड़ों यात्री आरक्षण निरस्त कराने रेलवे स्टेशन पहुंच गए।

आखिरकार रेलवे अधिकारियों ने उन्हें बताया कि आज से फिलहाल किसी भी ट्रेन का संचालन निरस्त नही है ऐसे में आरक्षण निरस्त कराने की जरूरत नही है। आखिरकार असलियत उजागर होने के बाद यात्री लौट गए। दूसरी ओर स्टेशन अधीक्षक गणेशचंद  ने बताया कि फिलहाल ट्रेनोें के संचालन पर कोई रोक नही है। ट्रेनों का समय पर रवाना किया जा रहा है। यदि रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों के संचालन पर रोक लगायी जाएगी तो इस संबंध में यात्रियों को पूर्व में जानकारी दी जाएगी।

You May Also Like