देहरादून: छः लोगों की मौत के बाद जागा प्रशासन, कोतवाल सहित चार कर्मी निलंबित

Please Share

देहरादून: कोतवाली नगर क्षेत्र में कथित रूप से जहरीली शराब के सेवन से 06 व्यक्तियों की मौत हो गई है। छः लोगो की मौत के बाद प्रशासन की नींद टूटी है।  पुलिस अधीक्षक सहित चार पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पूरे मामले में डीएम को मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि नशविला रोड के समीप चक्खू मौहल्ले में अवैध रूप से शराब बेची जाती रही हैं। दो-तीन बार कार्यवाही भी हो चुकी  है। आबकारी टीम ने बड़ी मात्रा में लाखों की शराब बरामद की थी। लेकिन उसके बावजूद अवैध कारोबार में रोक नहीं लगी। मामले में कोई प्रभावी कार्रवाई न किए जाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर तथा उप निरीक्षक कुलवंत सिंह, चौकी प्रभारी धारा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जहरीली शराब के सेवन से हुई जन हानि पर दुःख प्रकट किया।उन्होंने इस प्रकरण को काफी गम्भीर बताते हुए कहा कि दोषियों को कङी से कङी सजा दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने जल्द से जल्द मजिस्ट्रियल जॉच कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने मुख्य सचिव, डीजीपी व आबकारी आयुक्त को इस मामले में दोषी पाये जाने वालों पर शीघ्र कारवाई करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने महानिदेशक स्वास्थ्य व सीएमओ देहरादून को चिकित्सालयों में भर्ती लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

You May Also Like