डायनामाइट लगाकर उड़ाया नीरव मोदी का बंगला, खंडहर में हुआ तब्दील

Please Share

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक को 13700 करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ प्रशासन की ओर से आज बड़ी कार्रवाई की जा रही है। अलीबाग स्थित किहिम बीच पर बने नीरव मोदी के करोड़ों के अवैध बंगले को आज डायनामाइट से उड़ा दिया जाएगा। आज सुबह बंगले को उड़ाने के लिए 100 डायनामाइट लगा दी गई हैं। नीरव मोदी के इस बंगले की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

कोर्ट ने बंगले को अवैध करार दिया था

बॉबे हाई कोर्ट के आदेश के बाद नीरव मोदी के इस बंगले को गिराया जा रहा है। कोर्ट ने इस बंगले को अवैध करार दिया था। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी फिलहाल फरार है और उनपर पंजाब नेशनल बैंक को 13700 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए ईडी ने दोनों की कई संपत्तियों को अटैच कर दिया था जिसमे यह बंगला भी शामिल था।

नीरव फिलहाल यूके में रह रहा है

ईडी के विरोध के बावजूद कोर्ट ने इस बंगले को गिराने का आदेश दे दिया था। रायगड के डीएम ने इस बंगले को गिरवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। बता दें कि यह वही बंगला है जहां पर नीरव मोदी आलीशान पार्टियों का आयोजन करता था।नीरव ने पिछले महीने विशेष अदालत को जवाब भेजकर कहा था कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं आ सकता है। नीरव फिलहाल यूके में रह रहा है।

पीएनबी घोटाले का आरोपी है नीरव मोदी

सीबीआई और ईडी उसके खिलाफ आरोपों की जांच कर रहे हैं। कई बार कोर्ट उसे पेश होने के लिए आदेश दे चुका है लेकिन नीरव मोदी बार-बार कोई ना कोई बहाना बनाता रहा है। आरोप है कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ने पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13700 हजार करोड़ रुपए के वित्तीय घोटाले को अंजाम दिया। इस घोटाले के बाद दोनों देश छोड़कर फरार हो गए थे। नीरव को आखिरी बार लंदन में देखा गया था जबकि मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले ली है।

You May Also Like