उत्तराखंड: दहेज़ की मांग पूरी ना होने पर विवाहिता को जिंदा जलाया, मुकदमा दर्ज

Please Share

हरिद्वार: दहेज़ के खिलाफ कड़े कानून बनने के बावजूद कई लालची लोग इससे बाज नहीं आ रहे हैं। इसका शिकार एक बार फिर एक महिला हुई है, जिसे दहेज़ के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। दहेज़ के लालचियों ने मांग पूरी ना करने पर महिला को जला डाला।

मामला हरिद्वार के कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र का है। पीडिता शाइस्ता उत्तर प्रदेश के फैजअल्लाहपुर स्योहारा बिजनौर की रहने वाली है, जिसका निकाह 6 महीने पहले ज्वालापुर के डोगरिला बस्ती अहबाबनगर निवासी नईम से हुआ था। पीड़िता के पिता का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता पर अपने मायके से दहेज में एक लाख की रकम व मोटरसाइकिल लाने का दबाव बना रहे थे। मांग पूरी ना होने पर ससुरालियों ने तीन दिन पूर्व उसकी बेटी पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर जिंदा जला दिया। घटना में उसकी बेटी करीब पचास प्रतिशत जल गई है।

पीड़िता को गंभीर हालात में देहरादून के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीँ पीड़िता के पिता शाहिद हुसैन ने बेटी की हत्या के प्रयास के आरोप में ससुराल पक्ष के खिलाफ कोतवाली ज्वालापुर में मुकदमा दर्ज कराया है। जिस पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

वहीँ हैलो उत्तराखंड न्यूज़ को जानकारी देते हुए कोतवाल ने बताया कि, पीड़िता की पिता के तहरीर के आधार पर मामले में बेटी के पति नईम, सास शबनम, देवर वसीम व ननद फरहा के खिलाफ हत्या के प्रयास, दहेज उत्पीड़न समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवाहिता के मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी हो चुके हैं। साथ ही पुलिस आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

You May Also Like