पश्चिम बंगाल: CSF के बेस पर गोलीबारी, एक जवान शहीद, दो घायल

Please Share

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के हावड़ा से सटे बगनान में केंद्रीय सुरक्षा बल (CSF) के एक बेस पर गोलीबारी हुई। इसमें एक जवान के शहीद होने की खबर है जबकि अन्य दो के घायल होने की बात सामने आई है। इसके अलावा दो अन्य जवानों के शहीद होने की खबर भी सामने आई है। गौरतलब है कि हावड़ा निर्वाचन क्षेत्र के लिए लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। 6 मई को यहां छठे चरण के लिए मतदान डाले जाएंगे।

खबर है कि ये घटना ज्योतिर्मय गर्ल्स स्कूल में बने सीएसएफ कैंप में हुई है। यहां चुनाव के लिए भेजे गए पैरामिलीट्री के जवानों को ठहराया गया था। गोलीबारी में दर्जनभर से अधिक राउंड फायर किए गए। इसमें एक जवान की मौत हो गई जबकि 2 बुरी तरह घायल हो गए। शहीद जवान असम राइफल्स के भोलानाथ दास थे। वहीं घायल दोनों जवानों के नाम रंतुमोनी और अनिल राजबंग्शी है। इस फाइरिंग में एक शख्स के गिरफ्तार होने की खबर भी है। इसके अलावा इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि पश्चिम बंगाल में हर चरण में मतदान के दौरान हिंसक झटप की खबरें आ रही है। इससे पहले चौथे चरण के मतदान के दौरान यहां सिलिगुड़ी के माटीगारा इलाके में भी वोटिंग के दौरान जमकर हिंसा हुई। भाजपा के बूथ अध्यक्ष और उनके भाई को भी गंभीर चोटें आईं हैं। दोनों ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया है। मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा ने उत्तम मंडल सिलिगुड़ी के न्यू कॉलोनी स्थित एक मतदान केंद्र का अध्यक्ष बनाया है।

You May Also Like