ठेकेदारों ने पीडब्लूडी विभाग के कार्यलयों में जड़ा ताला

Please Share

पौड़ी/रुद्रप्रयाग: पौड़ी में ई-टैंडरिंग, नयी निविदाओं के लिये आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन व तमाम तरह के नये नियमों को हटाने की मांग पर अडे ठेकेदार संघ ने आज पौड़ी में लोक निर्माण विभाग की सभी शाखाओं में तालाबंदी कर दी, जिससे विभागीय कामकाज पूरी तरह से प्रभावित हो गया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पौड़ी के ठेकदारों ने सरकार पर पहाडों के छोटे ठेकेदारों से उनका रोजगार छिनते हुए बडे ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया।

ठेकेदारों का कहना है कि छोटी निविदाओं को बंद करते हुए बड़ी निविदाओं को खोला जा रहा हैं। ठेकेदारों ने आरोप लगाया है कि उनका लंबित भुगतान भी लंबे समय से नहीं हो पाया  इसके साथ ही ई-टैंडिरिंग व अन्य नये नियम भी उनके आगे बाधा उत्पन कर रहे हैं। ठेकेदारों का कहना है कि जल्द सरकार को इस विषय पर सोचना होगा नही तो उनका धरना प्रदेशभर में उग्र रूप ले लेगा और विभागीय कामकाज के साथ ही विकास कार्य भी प्रभावित हो जायेगा।

वहीँ रुद्रप्रयाग में ई टेन्डरिंग सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर जिला ठेकेदार संघ ने गुरुवार को लोक निमाण और सिंचाई विभाग में प्रदर्शन कर तालाबन्दी की। इस दौरान ठेकेदारों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ठेकेदारों ने आरोप लगाया कि सरकार उंची पैठ रखने वाले बाहरी ठेकेदारों के इशारे पर प्रदेश के छोटे ठेकेदारों का शोषण कर रही है और उन्हें बेरोजगार बनाने पर तुली हुई है। ठेकेदारों ने कहा कि सरकार को पुरानी व्यवस्था फिर से लागू करनी चाहिए जिससे प्रदेश के छोटे ठेकेदार भी अपनी रोजी रोटी चला सकें। ठेकेदारों ने कडी चेतावनी दी कि अभी तो तालाबन्दी की जा रही है अगर सरकार जल्दी ही उनकी मांगों पर सकारात्मक निर्णय नहीं लेती है तो प्रदेशव्यापी आन्दोलन शुरु किया जायेगा।

You May Also Like

Leave a Reply