शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देंगे इस्तीफा!

Please Share

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में करारी हार से पस्त कांग्रेस हार की पड़ताल के लिए शनिवार को महामंथन करने वाली है। इस महामंथन से पहले पार्टी में इस्तीफों की पेशकश भी शुरू हो गई है। ऐसी खबरें हैं कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा दे सकते हैं। उधर, यूपी कांग्रेस चीफ राज बब्बर ने भी अपना इस्तीफा पार्टी हाईकमान को भेज दिया है। बता दें कि गुरुवार को लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी और पार्टी कार्यकर्ताओं से निराश न होने की अपील की थी।

वर्किंग कमिटी में इस्तीफा दे सकते हैं राहुल

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी कांग्रेस वर्किंग कमिटी की शनिवार को होने वाली बैठक में इस्तीफा दे सकते हैं। राहुल ने गुरुवार को ही पार्टी की हार के बाद इस्तीफे की पेशकश कर दी थी लेकिन यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने राहुल को रोक लिया था।

बता दें कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में सिर्फ 52 सीटों पर जीत मिली है। बीजेपी ने 2014 में हासिल 282 सीटों का रेकॉर्ड तोड़ते हुए अकेले अपने दम पर 300 से ज्यादा सीटें जीती है। बीजेपी की जीत की लहर इतनी बड़ी थी कि इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। राहुल को कांग्रेस पार्टी की परंपरागत सीट अमेठी से हार का सामना करना पड़ा वहीं केरल की वायनाड सीट से उन्होंने करीब चार लाख मतों से जीत हासिल की।

You May Also Like