स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को, लिए जायेंगे ठोस निर्णय, 2020 तक बेहतरी का लक्ष्य-सीएम

Please Share

अल्मोड़ा: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को स्याल्दे में आयोजित होने वाले दो दिवसीय चैकोट महोत्सव का शुभारम्भ किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने तहसील स्याल्दे के भवन निर्माण एवं तहसील सड़क मार्ग को डामरीकरण करने की घोषणा की, तथा कुल 751.57 लाख रूपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकापर्ण किया। जिसमें 527.28 लाख रूपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं कुल 224.39 लाख रूपये की योजनाओं का शिलान्यास शामिल हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मेलों एवं महोत्सव को संरक्षित करने के लिये सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है। जिससे हमारी संस्कृति का संरक्षण कर उसे आगे बढ़ाया जा सके। साथ ही खनन निति पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के लिये प्रतिबद्ध है। 11 माह के कार्यकाल में प्रदेश सरकार अवैध खनन में रोकथाम के लिये पूरी तरह सफल रही है। इस वर्ष खनन से अभी तक 28 प्रतिशत तक राजस्व में वृद्धि हुई है।

स्वास्थ्य सेवाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2020 तक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिये ठोस निर्णय लिये जायेंगे। आने वाले वित्तीय वर्ष में प्रत्येक परिवार को हेल्थ इंशोरेन्स से जोड़ने का प्रयास करने के साथ ही अगले एक माह में प्रत्येक चिकित्सालयों में चिकित्सक उपलब्ध कराने के प्रयास किये जा रहे है। इसके आलावा उन्होंने कहा कि अप्रैल माह तक प्रत्येक गांव का विद्युतीकरण करने का भी प्रयास किया जा रहा है।

You May Also Like

Leave a Reply