सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संभाली चुनाव प्रचार की कमान, जानिए क्या कहा..

Please Share

देहरादून: निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चुनावी शंखनाद का आगाज कर दिया है। मुख्यमंत्री ने प्रचार की कमान संभालते हुए आज से निकाय चुनाव के लिए प्रचार तेज कर दिया है। मोहकमपुर में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीजेपी मेयर प्रत्याशियों के साथ 27 वार्डो  पार्षद प्रत्याशियों के लिए वोट करने की अपील की।

इस रैली में  देहरादून निगम के चुनाव प्रभारी राज्य मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहे। जनता को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, माफियाओं के लिए प्रदेश में कोई जगह नही है साथ ही कहा कि, भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार धर्म युद्ध लड़ रही है। उन्होंने कहा कि, सरकार ने एनएच-74  के घोटाले बाजों को जेल भेजा, इसके आलावा 50 से ज्यादा फर्जी शिक्षको को भी भेजा गया।

उन्होंने मोहकमपुर फ्लाई ओवर का श्रेय लेते हुए कहा कि, काम समय से पहले और कम बजट में हुआ है और साथ ही कहा कि, जो भी पैसा बचाया जा रहा है वो पैंसे अब तक कहां जा रहे थे इसे समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि, सरकार ने डेढ़ साल में डेढ़ सौ करोड़ रुपये पारदर्शिता से राज्य के बचाये हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, जनता का उत्साह देखकर मेरा मनोबल बढ़ता है। उन्होंने पानी की आपूर्ति के लिए योजना की जानकारी देते हुए कहा कि, राजधानी देहरादून की जनता को 24 घण्टे पानी मीले इसके लिए सौंग बांध बनाया जाएगा, सौंग बांध बनाये जाने से देहरादून में सवा सौ करोड़ रुपये की बिजली बचत की जाएगी। साथ ही कहा कि, देहरादून की जनता तक दो साल के भीतर सीएनजी लाइन बीछ जाएगी व दो साल के भीतर देहरादून के सभी घरों में पाइप लाइन से गैस मिलेगी। साथ ही कहा कि, सूचना देने से अचार संहिता का उल्लंघन नही होता, सीएनजी लाइन बिछाने की सूचना देना अचार संहिता का उल्लंघन नही है।

वहीँ राज्य स्थापना दिवस पर सौगात को लेकर उन्होंने कहा कि, आचार संहिता की वजह से 18 साल पूरे होने पर राज्य की जनता को 18 बड़ी योजनाओं की सौगात नही दे पाए। उन्होंने हर्रावाला में 400 बेड के जच्चा-बच्चा अस्पताल खोलने की भी बात कही।

मलिन बस्तियों को  लेकर उन्होंने कहा कि, इस मामले में भ्रामक प्रचार फैलाया जा रहा है, जबकि, मलीन बस्ती वासियो को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिया जाएगा।

You May Also Like