सीएम के मंत्रिमंडल के विस्तार पर लग सकती है पीएम की मुहर

Please Share

देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है। प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना के मद्देनजर इस मुलाकात के सियासी निहितार्थ भी हैं। इसे पीएम की सहमति लेने की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री आगामी अप्रैल माह के तीसरे हफ्ते में राज्य में प्रस्तावित वेलनेस समिट के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री को न्योता भी देंगे।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार से दिल्ली दौरे पर हैं। राज्य की विकास योजनाओं को लेकर उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। अब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक मुलाकात करीब-करीब तय हो चुकी है। सूबे में सत्ताधारी दल भाजपा के भीतर नए सियासी घटनाक्रम के बाद इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है।

लंबी मशक्कत के बाद प्रदेश भाजपा की कमान वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को सौंपी जा चुकी है। भाजपा के भीतर तेजी से बदले सियासी परिदृश्य में भगत की ताजपोशी ने नए समीकरणों के संकेत दे दिए हैं। गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की मुलाकात हुई थी। माना जा रहा है कि दोनों के बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी बातचीत हुई।

You May Also Like