VIDEO: क्रिसमस डे पर धर्म परिवर्तन की सूचना के बीच हडकंप!

Please Share
हरिद्वार: क्रिसमस डे पर धर्म परिवर्तन की सूचना के बीच हरिद्वार में हडकंप मच गया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि, कुछ लोग गरीब हिंदुओं को पैसे का लालच, सेवा, शिक्षा, अंधविश्वास के माध्यम से पूरे साल भर धर्मांतरण का प्रयास करते हैं। पूरे भारत के सभी शहरों में सभी जिलों में सभी गांव व वार्ड में धर्मांतरण का काम चल रहा है। साथ ही कहा कि, हम लोग आंखें बंद कर अपने धर्म और देश को लूटता हुआ देख रहे हैं। विशेष मशीनरी आज पूरे देश को विभिन्न माध्यमों षड्यंत्रो से तोड़ने का प्रयास कर रही है। यह लोग पूरे साल भर के प्रचार को सफल करने के लिए 25 दिसंबर को धर्मांतरण कराती हैं।
वहीँ बजरंग दल ने दावा किया कि, क्रिसमस डे पर हरिद्वार में बजरंग दल ने 8 स्थानों पर धर्मांतरण कार्यक्रम को रोका। जिसमें रविदास बस्ती कनखल में लक्ष्मण कटारिया के नेतृत्व में, बैरागी कैंप में नवीन तेश्वर व अंगद सक्सैना के नेतृत्व में, कडच्छ में ललित बजरंगी व अमित मुलतानीया  के नेतृत्व में, ब्रह्मपुरी में अशोक के नेतृत्व में धर्मांतरण को कार्यक्रम को रोका गया। वहीँ सराय में हो रहे एक बड़े कार्यक्रम पर तो टकराव की स्थिति बनी, परंतु प्रशासन की सतर्कता के चलते टकराव टाला गया।
बजरंग दल ने दावा किया कि, उनको सूचना मिली थी कि, संदीप नाम का व्यक्ति चंडी पुल के नीचे बस्ती में धर्मांतरण का कार्य कर रहा है। उनके द्वारा जाकर पता किया गया तो पता चला कि यह व्यक्ति लंबे समय से एजुकेशन सोसायटी के नाम पर धर्मांतरण का काला धंधा चला रहा है और छोटे-छोटे बच्चों को देहरादून चर्च में ले जाकर यीशु की प्रार्थना और ईसाई धर्म से जुडी पुस्तकें, जल पिलाकर कसमें दिलाई जाती हैं कि, यीशु के अलावा किसी और की पूजा नहीं करेंगे। साथ ही बजरंग दल ने दावा किया कि, बच्चों ने बताया कि कुछ बच्चों को अलग से ले जाया जाता है जिससे  बच्चों के यौन शोषण की भी शक हुआ।
24 तारीख  की शाम को पता चला कि वह एजुकेशन सोसायटी वहां पर गर्म कपड़े बांट रही है और 25 तारीख को सैकड़ों बच्चे धर्मांतरण के लिए देहरादून ले जाए जाएंगे। जिस सूचना पर बजरंग दल 25 तारीख सुबह 7 बजे चंडी पुल पर जाकर देखा कि संदीप नाम का पादरी 4 बसो मे 350 बच्चों को बड़े क्रूरता पूर्वक ठुसकर देहरादून ले जा रहा है। पूछने पर वह नहीं बता पाया कि वह किस स्थान या किस कार्यक्रम में बच्चों को ले जा रहा है। बच्चों के साथ कोई भी परिजन नहीं थे, जिस पर बजरंग दल ने पुलिस को सूचना दी और तहरीर लिख उक्त व्यक्ति के खिलाफ  मुकदमा लिखवाया।

You May Also Like