चालक ने बचायी 17 सैलानियों की जान, जानेंगे तो करेंगे सलाम

Please Share

हल्द्वानी: रानीबाग मार्ग स्थित क्वेराली के पास भीमताल से दिल्ली वापस जा रही सैलानियों से भरी बस ब्रेक फेल होने से सड़क पर पलट गई। बस में सवार कुल 17 सैलानियों में से सात लोगों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें पुलिस ने हल्द्वानी के ब्रजलाल अस्पताल में भर्ती कराया है। इधर, सैलानियों ने बस चालक की सूझबूझ की सराहना करते हुए कहा कि ब्रेक फेल होने के बाद भी ड्राइवर ने बस को खेत की ओर मोड़ दिया, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। बस चालक जसवीर सिंह निवासी तिलक नगर नई दिल्ली ने पुलिस को बताया कि अचानक ब्रेक फेल हो गए, जिस पर उसने सैलानियों की जान बचाने के लिए बस को सड़क के ऊपर की तरफ खेतों की ओर मोड़ दिया, लेकिन बस अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गई।

बस में सवार सभी पर्यटक गुजरात और महाराष्ट्र के  रहने वाले हैं, जो अपने रिश्तेदार नवीन पटेल पुत्र अरविंद पटेल निवासी कृति नगर दिल्ली के साथ 24 अप्रैल को नैनीताल, भीमताल घूमने पहुंचे थे। 

सभी सैलानी भीमताल के द फन होटल में ठहरे थे, जो शुक्रवार को बस से दिल्ली लौट रहे थे। लेकिन क्वेराली के पास बस के ब्रेक फेल होने से हादसा हो गया और 17 यात्रियों में से सात लोगों को मामूली चोटें आईं। सभी घायलों की स्थानीय लोगों ने मदद की। ब्रजलाल अस्पताल के जीएम सुरेश जोशी ने बताया कि लेखा सिंह के कालर बोन और परिचालक के हाथ में फ्रेक्चर होने से उनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। हादसे में घायल हुए सैलानी लेखा सिंह पुत्री जमुना दास निवासी औरंगाबाद महाराष्ट्र, रेखा बेन पत्नी नवीन पटेल निवासी अहमदाबाद, नवीन पुत्र अरविंद पटेल निवासी अहमदाबाद, अशोक, चंद्रा देवी, लक्ष्मी दी, दीप्ति निवासी अहमदाबाद के सभी घायलों को पुलिस, होटल प्रबंधन और स्थानीय लोगों ने हल्द्वानी के अस्पताल में भेजा।  

You May Also Like