बैंक और एटीएमस् हुए कैशलेश, बने नोटबंदी जैसे हालात, चारधाम यात्री भी प्रभावित

Please Share

बागेश्वर: प्रदेश में हाली में चारधाम यात्रा की शुरुवात होते ही विभिन्न्न बैंको के एटीएम खाली होने के चलते  डिजिटल इंडिया कैशलेश अभियान को पलीता लग रहा है। बैंको के मैनेजरों ने भी पैसे के लिए हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में बाहर से आने वाले यात्री बड़ी परेशानी से जूझ रहे हैं। आपको बता दें कि, कुमाऊं में चारधाम रूट पर अल्मोड़ा, कौसानी, ग्वालदम आदि क्षेत्र पड़ते हैं। ऐसे में क्षेत्र के एटीएम खाली होने के चलते यात्रीयों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिले में नगदी का संकट गहराता ही जा रहा है, मुख्यालय सहित तहसीलों के अन्य क्षेत्रों मे भी एटीएम लगभग कैशलैस हो गये हैं। शादी का सीजन होने के कारण लोगों को भी काफी  परेशानियों का सामना करना पड रहा है। जिन लोगों के घरो में शादी या कोई अन्य कार्यक्रम है। कार्यक्रम का कार्ड दिखा कर उन्हें भी दस हजार और बीस हजार रूपये ही बैंक उपलब्ध करा पा रहा है। शादी के इस सीजन में  एटीएमस् का कैशलैश होने से मुख्यालय के बाजारों की भी रौनक खत्म है। जनपद के गरूड क्षेत्र मे आठ बैंक हैं। शादी का कार्ड दिखाने पर एसबीआई 10 हजार, ग्रामीण बैंक 50 हजार, बीओबी 20 हजार, पीएनबी 50 हजार, यूनियन बैंक 25 हजार, अर्बन बैंक 50 हजार और सहकारी बैंक 25 हजार रूपये ही दे पा रहा है।

कपकोट क्षेत्र में भी बुरे हाल हैं, यहां 5 बैंक हैं जो 10 हजार रूपये से अधिक नहीं दे पा रहे हैं। बागेश्वर का भी कुछ ऐसा ही हाल है। लोगों को दोबारा नोटबंदी वाला दौर याद आना शुरू हो गया है।

वहीँ स्टेट बैंक मैनेजर का कहना है कि, जनपद मे हमारी जितनी भी शाखाएं हैं। थोडा-थोडा कैश उन शाखाओं में  पहुँचाया जा रहा है। शादी का सीजन होने से कैश की किल्लत हो रही है। हमारे द्वारा आरबीआई को अवगत करा दिया गया है। जितना हमसे हो पा रहा है, उतना कैश लोगों को दे रहे हैं।

You May Also Like