भाजपा ने 39 भारतीयों की मौत से ध्यान हटाने के लिए गढ़ी एफबी डेटा लीक की कहानी: राहुल गाँधी

Please Share

नई दिल्ली: बुधवार को कैम्ब्रिज एनालिटिका और फेसबुक बिग डेटा लीक का मामला सामने आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस भिड़ी हुईं हैं। दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर चुनावों में कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवा लेने का आरोप लगाया है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि इराक में 39 भारतीयों की मौत से ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस और डेटा लीक की यह कहानी गढ़ी गई है।

आपको बता दें कि केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस 2019 के चुनावों के लिए कैम्ब्रिज एनालिटिका के संपर्क में थी। वहीँ इस पर कांग्रेस ने दावा किया कि 2010 के बिहार चुनाव में बीजेपी ने इस एजेंसी की सेवाएं ली थीं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि इराक में 39 भारतीयों की मौत हुई। सरकार सोती रही और झूठ बोलती पकड़ी गई। राहुल ने आगे लिखा कि इसके उपाय के तौर पर कांग्रेस और डेटा चोरी की कहानी गढ़ी गई। इसका नतीजा यह हुआ कि मीडिया नेटवर्क से 39 भारतीयों की मौत की खबर गायब हो गई और सरकार की समस्या का समाधान हो गया। गौरतलब है कि मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि की थी। इस पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था।

परामर्श कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका पर आरोप है कि उसने पांच करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा बिना उनकी मंजूरी के चुरा लिए हैं और उसका उपयोग राजनेताओं की मदद के लिए किया गया, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रेक्सिट अभियान शामिल हैं।

You May Also Like

Leave a Reply