गन्ने के गोदाम से बिल बुक गायब कर किया मीठा घोटाला, पुलिस ने दबोचा

Please Share

देहरादून। गन्ने के गोदाम से बिल बुकों को गायब कर मीठी रकम लपेटने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी ने अपने दो साथियों के साथ मिलाकर गन्ने की गाड़ियों में हेराफेरी कर लगभग 40 लाख रूपयों का घोटाला किया है।

देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने प्रेस वार्ता कर बताया कि बीते साल 28 मार्च को शुगर मिल डोईवाला के गन्ना प्रबन्धक ने पुलिस को सूचना दी थी कि गन्ने के गोदाम से हरवीर सिंह नाम के युवक द्वारा 8 बिल बुकें गायब की है। गुम हुई बिल बुकों का प्रयोग गन्ना तौल लिपिक हरवीर सिंह द्वारा अपने गन्ना क्रय केन्द्र धनौरी, जस्सोवाला व टांटवाला में गन्ना किसानों को गन्ना तौल पर्ची के रूप में किया जाता था। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों प्रवीण कुमार पुत्र गुलाब सिंह निवासी शामली उत्तरप्रदेश और रमेश कुमार सिंह पुत्र अमर पाल सिंह निवासी रामपुर उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

फरार आरोपी हरवीर सिंह पुत्र  प्रेम सिंह निवासी मोहसनपुर उत्तरप्रदेश को पुलिस ने नेपाली तिराहा, रायवाला देहरादून के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी हरवीर सिंह ने बताया कि घोटाला करने का मुख्य कारण उस पर हुआ कर्जा था। साथ ही उसने बताया कि गांव में लगभग 60-70 लाख रूपये कर्जा होने के कारण हरवीर ने प्रवीण कुमार के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की साजिश रची।

आरोपी युवक गन्ना डालने वाले किसानों से पैसा लेकर बिना उनको गन्ना डाले उनको शुगर मिल डोईवाला से जारी असली पर्चियां व मिल से चोरी की गई पर्चियां दे देते थे।

You May Also Like

Leave a Reply