बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा,पति पर लगेे थे आरोप

Please Share

पटना: मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में 34 लड़कियों से रेप के मामले में बिहार सरकार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। दरअसल, मुजफ्फरपुर रेप कांड में मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा पर भी आरोप लगे थे, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि विपक्ष लगातार मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग कर रहा था और नीतीश सरकार पर दबाव बना रहा था। समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर पर आरोप है कि वो रात में बालिका गृह जाते थे। मंजू वर्मा को लेकर बिहार की राजनीति में नई उठापटक शुरू हो गई थी। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी मंजू वर्मा के समर्थन में थे जबकि सीपी ठाकुर ने नीतीश सरकार में मंत्री मंजू वर्मा को हटाने की मांग की थी।

गौरतलब है कि  मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की ओर से अप्रैल में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी, जिसमें पहली बार इस बालिका गृह में रह रही लड़कियों से कथित दुष्कर्म की बात सामने आई थी। टीम ने 26 मई को उसकी रिपोर्ट बिहार सरकार और मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन को भेजी थी। मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस हरकत में आई, जिसके बाद पुलिस ने बालिका गृह में 42 लड़कियां पाई गई जिनमें 34 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की बात सामने आई थी।

You May Also Like