भगवान के विभिन्न जातियों में बांटने का काम कर रही बीजेपी: मायावती

Please Share

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने मंगलवार को अपने जन्मदिन के मौके पर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने विरोधी दलों पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी भगवान को अपनी जाति का बनाने में लगी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने घृणास्पद राजनीति कर भगवान को जातियों में बांट दिया। जिसका खामियां उन्हें उठाना पड़ेगा। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी कोमसीहत देते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी का गठबंधन केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का सूपड़ा साफ कर देगा। इस गठबंधन की मजबूती के लिये दोनो दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत और एकजुटता का प्रदर्शन करना होगा ताकि आगामी चुनाव में पूंजीपतियों का भला चाहने वाली सरकार से निजात मिल सके।

उन्होंने कहा कि गठबंधन की लोकसभा चुनाव में जीत मेरे जन्मदिन का सबसे अच्छा तोहफा होगा। इस दौरान मायावती ने अपने जन्मदिन पर ‘मेरे संघर्षमय जीवन एवम बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा’ पार्ट 14 का विमोचन किया।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सिर्फ मुट्ठी भर पूंजीपतियों का ही भला हुआ है जबकि मजदूर,किसान नौजवान और अल्पसंख्यक खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। मोदी ने पिछले चुनाव में वादा किया था कि उनकी सरकार आते ही विदेशों से काला धन लाया जायेगा और हर एक के खाते में 15-15 लाख रूपये डाले जायेंगे जिसने गरीब एवं किसानो की उम्मीदों पर पानी फेरा है।

किसानो की पूर्ण कर्ज माफी की वकालत करते हुये मायावती ने कहा कि इस संबंध में सरकार को स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को ईमानदारी से लागू करना चाहिये। छोटी-छोटी कर्जमाफी से किसानों का भला होने वाला नहीं है। सरकार को इस दिशा में स्पष्ट कार्यप्रणाली और नीतियों के साथ चलने की जरूरत थी जिस पर वह नाकाम साबित हुयी है।

You May Also Like