भारत में चीन से आ रहे ‘आई लव यू पाकिस्तान’ लिखे गुब्बारे

Please Share

लखनऊ: ‘आई लव यू पाकिस्तान’ इन चार शब्दों ने इन दिनों देशभर के खूफिया विभाग की नींद हराम कर रखी है। पुलिस की रातों की नींद गायब है। पुलिस और खूफिया विभाग इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर आई लव यू पाकिस्तान को भारत से क्या मतलब है और आई लव यू पाकिस्तान को भारत में ही क्यों भेजा रहा है। खूफिया विभाग आई लव यू और पकिस्तान जिंदाबाद लिखे गुब्बारों की तलाश में यूपी से दिल्ली और वहां से मुंबई जाने की तैयारी में है।

दरअसल, पिछले दिनों दुर्गापूजा के वक्त देश के कई हिस्सों से मेलों में आई लव यू पाकिस्तान लिखे गुब्बारे मिलने की शिकायतें मिली थी। मथुरा के कोसीकलां में आयोजित भरत मिलाप के दौरान आई लव यू पाकिस्तान लिखे गुब्बारे बेचे जा रहे थे। इन गुब्बारों पर मेड इन चाइना लिखा हुआ था। इस मामले में अब खुफिया एजेंसी सक्रिय हो गई है और इस बात का पता लगाने में जुट चुकी है कि आखिर इस तरह के गुब्बारे यहां तक कैसे पहुंचे। जानकारी के अनुसार ये गुब्बारे पूरे देश में चीन के जरिए आ रहे हैं। फिलहाल खुफिया विभाग की टीम मुंबई जाने की तैयारी कर रही है ताकि चीन से भेजे जाने वाले गुब्बारों की ज्यादा जानकारी जुटाई जा सके।

आई लव यू पाकिस्तान लिखे गुब्बारे मामले में पुलिस ने 20 अक्टूबर को कोसीकलां में गुब्बारे बेचते हुए सतार नाम के एक शख्स को पकड़ा था। सतार जयसिंहपुरा में एक किराए के मकान में रहता है। खुफिया एजेंसी सतार से लगातार पूछताछ कर रही है। हालांकि इस मामले में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

सतार ने अधिकारियों को बताया कि वह कोतवाली के पास स्थित नरेश और भगवानदास की दुकान से गुब्बारे खरीदता है। अफसरों ने इसके बाद नरेश और भगवानदास से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनके यहां गुब्बारे दिल्ली के सदर बाजार स्थित सचिन के दुकान से आते हैं। अधिकारियों ने फिर सचिन से पूछताछ की तो सचिन ने बताया कि उसके यहां गुब्बारे मुंबई से आते हैं। खुफिया विभाग अपने अफसरों को अब मुंबई भेजने की तैयारी में है।

मुंबई के खिलौना व्यापारी अपना अधिकांश माल चीन से मंगवाते हैं। ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए खुफिया विभाग अपने अफसरों को मुंबई भेजने की तैयारी में है। वहां इस बात की जानकारी जुटाई जाएगी की आखिर ये गुब्बारे कहां से आ रहे हैं। खिलौना मार्केट में अधिकतम गुब्बारे चीन से आते हैं, लेकिन आई लव यू पाकिस्तान लिखे गुब्बारे के पीछे क्या मंशा है। इस बात की अभी जांच की जा रही है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि गुब्बारे के पैकेट्स पर मेड इन चाइना लिखा हुआ है। फिलहाल इस बारे में जांच की जा रही है।

You May Also Like