बेगूसराय से चुनाव लड़ सकते हैं जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार

Please Share

नई दिल्ली: बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के महागठबंधन से चुनाव लड़ने की अटकलें सामने आने के बाद उनके मुकाबले में चुनाव कौन लड़ेगा इस बात की भी अटकलें लगाई जाने लगी हैं। ट्वीटर पर चर्चाओं के बाद उनके मुकाबले के लिए बीजेपी सांसद प्रो. राकेश सिन्हा का भी नाम सामने आने आया है। उन्होंने इसको लेकर ट्वीट भी किया है। जिसके जवाब में लोगों ने रिट्वीट कर लिख है कि बीजेपी नेता कन्हैया कुमार से डर रहे हैं।

बेगूसराय से मौजूदा बीजेपी सांसद भोला सिंह अस्वस्थ चल रहे हैं और उनका इलाज एम्स में चल रहा है। माना जा रहा है कि बीजेपी इस सीट से प्रत्याशी तलाश रही है, ऐसे में बेगूसराय से नाता रखने वाले राकेश सिन्हा को ही मैदान में उतारा जा सकता है। ये बात अलग है कि उनका नाम सामने आने के बाद उन्होंने कहा कि यह सब वामपंथी विचारधारा के लोगों का काम है।

जेएनयू के छात्रनेता कन्हैया कुमार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबर ने सियासी पारा चढ़ा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरजेडी और कांग्रेस ने बेगूसराय की सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(सीपीआई) को सीट छोड़ने की तैयारी की है। कन्हैया को महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर उतारने पर विचार किया जा रहा है। कन्हैया कुमार का भी घर बेगूसराय ही है। चुनाव लड़ने के सवाल पर कन्हैया कुमार ने कहा कि अगर पार्टी मुझे बेगूसराय से चुनाव लड़ाने का फैसला करती है और महागठबंधन के अन्य सहयोगी दल भी समर्थन देते हैं तो मुझे चुनाव लड़ने में कोई आपत्ति नहीं है।

You May Also Like