बारिश से बागेश्वर में जनजीवन अस्त-व्यस्त, प्रशासन की सुस्त चाल

Please Share

बागेश्वर: जनपद में गांवो को जोड़ने वाले मोटर मार्ग और पैदल मार्ग पूरी तरह से ध्वस्त हो गये हैं। राम गंगा नदी पर बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपदों को जोड़ने वाला पुल भी खतरे की जद में है। स्थिती यह है कि रामगंगा के तेज बहाव के कारण पुल की एक ओर की सुरक्षा दीवार टूट गयी है और भूमि का कटान भी लगातार हो रहा है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले मोटर मार्ग बिल्कुल बंद होने की कगार पर है।

ग्रामीणों का कहना है कि, सडक टूटने के चलते उन्हें कई किमी. का पैदल सफर करना पड़ रहा है। यहां गांवो को जोड़ने वाले मोटर मार्ग और पैदल मार्ग भारी रूप से क्षतिग्रस्त हो गये हैं। साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने उनकी परेशानियों को बढ़ा दिया है। यहां ग्रामीणों का अब गांवों में बसना भी दुभर हो गया है।
वहीँ मामले को लेकर जिलाधिकारी का कहना है कि, कपकोट में भारी बारिश के कारण लगातार सड़कें बंद हो रही हैं। और सड़कों को खेलने वाला कार्य भी प्रगति से किया जा रहा है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, कई गांवों को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग टूटने से उन गांवों के लिये वैक्लपिक मार्गों का चयन किया जा रहा है। रामगंगा नदी  से दो जिलों को जोड़ने वाला पुल अभी ठीक है।

मुख्यमंत्री ने हिन्दुस्तान हिमालय बचाओ अभियान के तहत हिमालय के संरक्षण की शपथ दिलाई

You May Also Like