बैंकों की हालत के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

Please Share

अल्मोड़ा: इन दिनों बैंकों की बिगड़ती स्थिति और लोगों को एटीएम और बैंकों से पैसा न मिल पाने को लेकर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बैकिंग सिस्टम की बदहाली के लिए पूरी तरह से केन्द्र की मोदी सरकार है जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नितियों के कारण ही बैंकों की स्थिति खराब हुई है। बैंकों के एटीएम से और बैंकों से लोगों को पैसा नहीं मिल रहा है। जिससे लोग परेशान हंै। इस स्थिति के कारण अब लोग बैंको पर विश्वास नहीं कर रहे हैं और पैसों को घर में जमा करने लगे हैं। इससे पूरी बैंकिंग व्यवस्था को नुकसान होने जा रहा है। वहीं, उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव को देखते हुए राजनैतिक पार्टियां भी बडे़ नोटों को एकत्रित कर रहे हैं, जिससे बैंकिंग व्यवस्था चरमराने लगी है।

थराली विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की भारी मतों से जीत का दावा किया। आरोप लगाया कि भाजपा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग भी कर ले, लेकिन भाजपा से जनता का मोह भंग हो गया है और कांग्रेस की ओर लोगों का झुकाव हो गया है। जिसका परिणाम भाजपा को उपचुनाव में देखने को मिलेगा।

You May Also Like