बागेश्वर उप-निर्वाचन में जमानत भी नहीं बचा सके भाजपा प्रत्याशी

Please Share

बागेश्वर: जिला पंचायत काण्डेकन्याल के उप निर्वाचन में गुरूवार को हुए मतदान के बाद शनिवार को सुबह मतगणना का कार्य शुरू हुआ। काण्डेकन्याल क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 25 ग्रामों के 25 मतदान केन्द्रों में मतदान हुआ था। इस पद के लिए बीजेपी प्रत्याशी कमलेश कुमार व कांग्रेस से खष्टी देवी उम्मीदवार थे।

25 मतदान केन्द्रों में कुल 2,867 मत पड़े, जिसमें मतगणना का कार्य 3 चरणों में सम्पन्न हुआ। जिसमें बीजेपी के कमलेश कुमार को मात्र 715 मत मिले, जिसके चलते वे अपनी जमानत भी नहीं बचा सके। बता दें कि, पूर्व जिला पंचायत सदस्य स्वर्गीय गोपाल राम के देहांत होने के बाद यह सीट खाली हुई थी। वहीं कांग्रेस पार्टी ने उनकी पत्नी खष्टी देवी को उम्मीदवार बनाया, जिन्हें 2,061 मत प्राप्त हुए जिनमें 91 मत अवैध थे। इस तरह से कांग्रेस की खष्टी देवी ने एकतरफ़ा बंपर 1,346 मतों से विजय हासिल की।

खष्टी देवी की जीत के बाद जिला पंचायत परिसर में उन्हें बधाई देने वाले लोगों की भीड़ लगी रही। वहीं रिटर्निंग अधिकारी ने नवनिर्वाचित सदस्य को प्रसस्त पत्र दिया। इसके साथ ही जीत से उत्साहित कांग्रेसियों ने शहर भर में रैली निकाल कर एसबीआई तिराहे पर आतिशबाजी व एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया।

You May Also Like