बागेश्वर पहुंची राज्य निर्वाचन अधिकारी, तैयारियों को लिया जायजा

Please Share

बागेश्वर: राज्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या जावलकर ने बागेश्वर पहुंचकर लोकसभा चुनाव की तैयारियांे का जायजा लिया। उन्होंने स्ट्रांग रूम, वीवीपैड मशीन और अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी अधिकारियों से ली। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सुबह राजकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय परिसर में बनाये गये स्ट्रांग रूम, वीवीपैड मशीन और अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

जिलाधिकारी रंजना राजगुरू सहित अन्य जिला स्तर के अधिकारी इस दौरान मौजूद थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा बढ़ाने के साथ साथ प्र्याप्त संख्या में वीवीपैट मशीन की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव की आचार संहिता से लेकर मतगणना तक परिसर की सुरक्षा कड़ी रखनी होगी। परिसर में निरीक्षण के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला कार्यालय में बनाये गये मतदाता सुविधा केन्द्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने केन्द्र में आ रही शिकायतों और केन्द्र द्वारा शिकाययत कर्ताओं को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि जो भी मतदाता पोलिंग बूथ और मतदान केन्द्र की जानकारी मांग रहा है उसे संतुष्ट किया जाना चाहिये। इसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला सभागार में निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में मतदान केन्द्र और मतगणना के बारे में बारीकी से चर्चा करने के बाद अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश दिए।

You May Also Like