बागेश्वर में बारिश से कई सडकें बंद, नदियों का भी बढा जलस्तर

Please Share
बागेश्वर: जिले में रुक-रुक कर हो रही बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के चलते आठ सड़कों पर भारी मात्रा में मलबा आ गया है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की यातायात व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर गई है। भारी बारिश के चलते कपकोट ब्लॉक में हरसिला-पुड़कुनी मार्ग फिर से बंद हो गया है। पहाड़ी से लगातार हो रहे भूस्खलन से सड़क में भारी मात्रा में यहाँ मलबा जमा हो गया है।
कपकोट-कर्मी मोटर मार्ग, कपकोट-पिंडारी ग्लेशियर मोटर मार्ग और भयूं-गडेरा सड़क भी पूरी तरह बंद हो गई है। भयूं-गुलेर सड़क भूस्खलन के चलते बंद हो गई है। पोथिंग-शोभाकुंड सड़क पहाड़ दरकने से बंद हो गई है। कपकोट-पोलिंग मोटर मार्ग भी बंद है।
वहीँ इधर जिला आपदा अधिकारी ने बताया कि बंद हुई सड़कों को खोलने के लिए जेसीबी लगी हुईं हैं। उन्होंने बताया कि रुक-रुक कर हो रही बारिश से सड़कों को खोलने में दिक्कत हो रही है।

जिले में हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर भी बढ़ रहा है। इधर सरयू नदी खतरे के निशान से सिर्फ चार मीटर नीचे बह रही है। जबकि गोमती का जलस्तर भी बैजनाथ झील के गेट खोलने के बाद बढ़ गया है। जिला प्रशासन ने बढ़ते जलस्तर को देखते हुए लोगों के नदियों के किनारे जाने पर रोक लगा दी है।

You May Also Like