बाबूराम शर्मा के निर्देशन में एनवी हरिद्वार ने हासिल किया प्रथम स्थान

Please Share

देहरादून: रामपुर, लखनऊ में आयोजित नवोदय विद्यालयों के क्षेत्र स्तरीय कला एवं सांस्कृतिक समागम में देवभूमि की सांस्कृतिक कला की धूम रही। इस कार्यक्रम में कुल 26 नवोदय विद्यालयों की टीमों ने प्रतिभाग किया। जिसमे नवोदय विद्यालय हरिद्वार ने प्रथम स्थान हासिल किया।

प्रथम स्थान हासिल करने वाली नवोदय विद्यालय हरिद्वार टीम ने कार्यक्रम में देवभूमि की संकृतिक पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसका निर्देशन बाबूराम शर्मा ने किया। साथ ही नीलम जोशी व नरेश बादशाह ने उनका बखूबी साथ दिया। इसके आलावा राज सावन व कुलदीप के संगीत ने इस प्रस्तुती में जान फूंकी।

वहीँ स्कूल की प्रधानाचार्य एसएस जोशी व अध्यापक विनोद शर्मा व रंजना का इस टीम को सहयोग मिला। इस क्षेत्र स्तरीय कार्यक्रम में चयनित होने के बाद अब यह टीम अप्रैल में दिल्ली में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम में प्रतिभाग करेगी।

इस टीम ने कार्यक्रम में तांदी नृत्य, जेता-रांसू, चोपुती, हारुल, महासू की डोली व पांडव नृत्य पेश किया। साथ ही पारम्परिक वेशभूषा में यह प्रस्तुती दी गई। जिसमे विशेष रूप से जौनसार, गढ़वाल आदि की संकृति को दर्शाया गया।

वहीँ एकता फ़िल्म लाखामंडल के निर्माता-निर्देशक बाबूराम शर्मा ने हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बातचीत में बताया कि उनका हमेशा से ही प्रयास रहा है कि, वे देवभूमि की संस्कृति को ऐसे कार्यकर्मों के माध्यम से देश-विदेशों तक पहुंचाए। साथ ही उन्होंने कहा कि, ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों में पढाई के साथ-साथ अपनी संस्कृति को जानने का भी मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि, दिल्ली में होने वाले राष्ट्रिय स्तर के कार्यक्रम में भी वे देवभूमि की संस्कृति को पेश करेंगे।

You May Also Like