बागेश्वर डिप्रेशन के चलते युवक ने लगायी फांसी, एक सप्ताह में दो लोग कर चुके आत्महत्या

Please Share

बागेश्वर: ज़िला मुख्यालय के कठायतबाड़ा वार्ड क्षेत्र में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

बागेश्वर शहर में आत्महत्या की घटनायें लगातार बढ़ रही है। आपको बता दे की पिछले एक सप्ताह में अब तक दो लोग आत्महत्या कर चुके हैं। आज फिर एक आत्महत्या की घटना सामने आयी। परिजनों ने बताया की 55 वर्षीय देवकीनंदन लंबे समय से डिप्रेशन में था। फौज से रिटायर देवकीनंदन के आत्महत्या की खबर से घर में कोहराम मचा हुआ है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया हैं।
वहीं हत्या के कारणों की पड़ताल में सामने आया है कि देवकीनंदन के नव निर्मित मकान को जिला विकास प्राधिकरण ने एक साल पहले सीज कर दिया था। इसका मामला डीएम कोर्ट में चल रहा। आज केस की तारीख भी थी। इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने नाराजगी भी जताई है। वहीँ जनप्रतिनिधियों का कहना है कि पर्वतीय क्षेत्रों में निर्माण के लिये प्राधिकरण के नियमों में छूट मिलनी चाहिये। प्राधिकरण के अड़ियल रवैये के कारण जिले में निर्माण कार्य पूरी तरह ठप हैं। जिसके कारण लोग आत्महत्या करने को मजबूर हो रहें हैं।

You May Also Like