VIDEO: अवैध प्लाटिंग वालों को नहीं एमडीडीए का डर, कई जगहों पर अवैध निर्माण ध्वस्त

Please Share

देहरादून: देहरादून में शहर और आसपास के इलाकों में लगातार अवैध प्लाटिंग हो रही है। एमडीडीए अवैध प्लाटिंग को लेकर लोगों को नोटिस थमा चुकी है। बावजूद इसके अवैध प्लाटिंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। अवैध प्लाटिंग करने वालों के हौसले इतने बुलंद हैं कि मलूकावाला में भारतीय सैन्य अकादमी की सुरक्षा दीवार के पास ही अवैध प्लाटिंग कर डाली। इसके अलावा, शहस्त्रधारा रोड और मसूरी में भी जमकर अवैध प्लाटिंग हो रही है, जिस पर एमडीडीए ने बड़ी कार्रवाई की है। एमडीडीए ने अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया।

अवैध प्लाटिंग के मामले राजधानी में लगातार बढ़ रहे हैं। एमडीडीए ने तरला नागल धोरण खास में हैली पैड से लगभग 250 मीटर की दूरी पर लगभग 120 बीघा भूमि पर की जा रही अवैध प्लॉटिंग पर सचिव पी.सी दुमका के आदेश पर सील कर दी। खरबंदा एवं रमेश नाम के लोगों ने लगभग 50- 60 बीघा में अनाधिकृत प्लाटिंग की जा रही थी, जिस पर बाउंड्री वॉल की गई थी। लगभग 60 से 70 बीघा भूमि पर के.के सोइन और बॉर्बी सोइन ने अवैध प्लॉटिंग की थी। उसे भी ध्वस्त कर दिया गया।

मसूरी स्थित अनाधिकृत निर्माण को भी प्राधिकरण द्वारा सील कर दिया गया। देहरादून-मसूरी रोड़ पर तुनधार, गज्जी बैंड, ग्राम क्यारकुली में भरत सिंह कोटाल के अनाधिकृत रूप से अर्धनिर्मित एक भवन निर्माण को सील किया गया। इस मामले को लेकर पहले भी कार्रवाई की गई थी। मामले को लेकर कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। एमडीडीए सचिव पीसी दुम्का ने बताया कि उपाध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव की ओर से कड़े निर्देश दिए गए हैं कि किसी तरह का अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। जहां भी अवैध निर्माण पाया जाएगा। उसे ध्वस्त कर दिया जाएगा।

You May Also Like