ऑटो चालक को पता भी नहीं, और कट गए 256 चालान, 76 हजार का मेमो देख उड़े होश

Please Share

गुजरात: ट्राफिक के नए नियम के तहत जुर्माने की भारी-भरकम रकम वाहन चालक भर रहे है । मगर गुजरात के सूरत में एक ऑटो चालक को ट्राफिक पुलिस ने पुराने ट्राफिक नियम के तहत 76 हजार रुपये का ई-मेमो थमाया है। यह चालान पिछले 5 सालों में ट्रैफिक के नियम तोड़ने के लिए पुराने दंड के नियमानुसार किये गए हैं। शेख मुशर्रफ शेख रशीद 2011 से सूरत की सड़कों पर ऑटो चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। इन्हीं को सूरत ट्रफिक पुलिस ने कुल 256 ई-मेमो दिए है। जिसके जुर्माने की रकम 76 हजार रुपये है। इतना बड़ा ई-मेमो मिलने के बाद राहत मिलने की उम्मीद लेकर शेख मुशर्रफ शेख रशीद अपनी बीबी-बच्चों के साथ ट्राफिक पुलिस के डीसीपी प्रशांत सुंबे के पास पहुंचे थे मगर रहत नहीं मिली।

दरअसल, सूरत शहर की मुख्य सड़कों पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे लगायें हुए है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर आप सड़क पर खड़े ट्राफिक जवानों की नजरों से तो एक बार बच जाओगे मगर सड़कों पर लगे इन सीसीटीवी से बचना शायद नामुमकिन हो। सूरत की सड़कों पर लगे इन सीसीटीवी कैमरों को ऑपरेट करने के लिए बाकायदा एक कंट्रोल रूम बनाया गया।  जो शहर में ट्राफिक उल्लंघन करने वालों से लेकर हर गतिविधि पर नजर रखतें है।

शेख मुशर्रफ शेख रशीद भी इन्ही कैमरों में ऑटो चलाते वक्त ट्राफिक नियमों का उल्लंघन करते कैद हो गए. 2014 से लेकर 2019 तक इन्होंने 256 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया जिसका जुर्माना 76 हजार रुपये आया है। अब इस जुर्माने को भरने के सिवाय इनके के पास कोई और चारा भी नही है।

You May Also Like