देहरादून: एटीएम से लाखों की ठगी करने वाले पुलिस के गिरफ्त में

Please Share

देहरादून: क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र के अंतर्गत 19 सितम्बर को वादिनी पुष्पांजली  निवासी 95 पारस मलिक हॉस्टल सुभाष नगर निकट पंचायत मंदिर लेन नंबर 6 थाना क्लेमेंटटाउन देहरादून ने थाना पर एक लिखित तहरीर दी कि, सुभाष नगर एटीएम में वादिनी की मां के नाम का एटीएम कार्ड धोखे से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बदल कर वादिनी के खाते से 39 हजार रुपए निकाल लिया तथा 15 अक्टूबर को वादी संतोष प्रकाश पुत्र जीवानंद निवासी गुरुद्वारा कॉलोनी क्लिमेंटाउन देहरादून ने सूचना दी कि पीएनबी एटीएम सुभाष नगर से उसका एटीएम कार्ड बदलकर किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा धोखाधड़ी से करीब 46 हजार रुपये निकाल लिए हैं, जिनकी तहरीर के आधार पर थाना क्लेमेंन्टाउन पर अभियोग पंजीकृत किया गया।

देहरादून शहर क्षेत्र में बढ़ रही एटीएम धोखाधड़ी की घटनाओं के मद्देनजर  एक पुलिस टीम नियुक्त की गई, जिसके उपरांत एटीएम धोखाधड़ी करने वालों के तलाश की गई एवं संभावित स्थानों, एटीएम के आसपास सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। जिसके उपरांत सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक वाहन स्वीफ्ट डिजायर यूके 07 एएक्स 0550  एवं कुछ अज्ञात अभियुक्तगण प्रकाश में आए।

 संदिग्ध व्यक्तियों के फोटोग्राफ एवं संदिग्ध कार की फोटो एवं वाहन के नंबर आदि को  सुरागरसी पतारसी करने हेतु संभावित स्थानों देहरादून, सहारनपुर क्षेत्र में मुखबिर को देकर व्यक्ति की तलाश की गयी, जिसके उपरान्त संदिग्ध वाहन व अभियुक्तगण की तलाश हेतु सहारनपुर क्षेत्र में पहुंचे, तो वहां भी मुखबिरों को फोटोग्राफ एवं संदिग्ध व्यक्तियों के वाहन व नंबर दिया गया। जिसके उपरांत मुखबिर द्वारा बताया गया कि, जिन व्यक्तियों द्वारा एटीएम  धोखाधड़ी की घटना की गई है, उनसे मिलते-जुलते शक्ल के लड़के स्विफ्ट डिजायर कार नम्बर यूके 07 एएक्स 0550 को लेकर आईटीसी गेट, मल्लू की कोठी के पास खड़े हैं। जिस सूचना पर  पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर उक्त कार के साथ खड़े 03 लड़को, जो एटीएम फ्रॉड में संदिग्ध फोटोग्राफ से मिलते थे, को पकड़ने का प्रयास किया गया तो दो अभियुक्त गण मौके से भागने में सफल रहे।

एक अभियुक्त को मौके से गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से तीन फर्जी एटीएम कार्ड व ठगी किए गए धनराशि बरामद हुई एवं फरार अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त को माननीय न्यायालय पेश किया गया।

You May Also Like