अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही से व्यापारियों में हडकंप, पक्के अतिक्रमण को भी नहीं छोड़ रहा प्रशासन

Please Share

एक बार फिर नगर प्रशासन, नगर पालिका व लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम ने पुलिस के साथ मिलकर मालरोड से पक्के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की हैं। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही से व्यापारियों में हडकंप मच गया। इस दौरान व्यापारियों ने दुकानें भी बंद रखी। एसडीएम गोपाल राम बिनवाल के नेतृत्व में पालिका व लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम ने मालरोड से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की गई। पिक्चर पैलेस से लेकर गाँधी चौक तक अतिक्रमण हटाया गया। जिसके बाद व्यापारियों ने एसडीएम गोपाराम बिनवाल से वार्ता कर कुछ समय मांगा लेकिन थोड़ी देर बाद फिर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई। इस दौरान व्यापार संघ के अध्यक्ष व नगर पालिका के टीएस के बीच किसी बात को लेकर तीखी नोंकझोंक भी हो गयी। जिसके बाद पुलिस व स्थानीय लोगों ने किसी तरह से मामले को शांत करवाया। वहीं इस मौके पर व्यापारियों ने नगर पालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी की वहीं व्यापारियो का कहना हैं कि कुछ दुकानें से अतिक्रमण हटाया जा रहा है और कुछ दुकानों में हुए अवैध अतिक्रमण को छोड़ दिया जा रहा है। सबके साथ एक जैसी कार्यवाही होनी चाहिए।
वहीं दिल्ली से मसूरी घूमने आए पर्यटक राकेश का कहना हैं। कि प्रशासन द्वारा सीजन के बाद ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए थी। इससे पूरा पर्यटन ही प्रभावित होगा। इससे मसूरी घुमने आये पर्यटक भी परेशान हो रहे है साथ ही मसूरी घुमने आने वाले पर्यटकों में भी इसका अच्छा मैसेज नहीं जायेगा।
वहीं एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से मसूरी में अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा है। बीच में कुछ दिनों के लिए कार्यवाही रोक दी गई थी। बुधवार को मालरोड़ से जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू करते हुए मालरोड से लगभग अतिक्रमण हटा दिया गया है। बताया कि जो अतिक्रमण में आ रहा है उसे ही ध्वस्त किया जा रहा है। जंहा तक पक्षपात का सवाल हे पक्षपात किसी के साथ नहीं किया जा रहा हैं। और अगर कोई कार्यवाही से छुट रहा हे तो उसके ऊपर अतिक्रमण की जायगी।

You May Also Like