आर्मी चीफ ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, कहा: दुश्मनों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Please Share

नई दिल्ली: आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने सेना दिवस के मौके पर एक बार फिर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि सीमा पार से घुसपैठ पर भारतीय सेना मुंहतोड़ कार्रवाई करेगी। दुश्मन देश आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। जिसे भारतीय सेना कामयाब नहीं होने देंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर भारतीय सेना दुश्मन के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई से पीछे नहीं हटेंगे।

जनरल रावत ने कहा कि भारत की पश्चिमी सीमा से लगने वाला पड़ोसी देश अब भी आतंकवाद का समर्थन कर रहा है। उन्होंने इस बात का आश्वासन दिया कि सेना सुनिश्चित कर रही है कि नियंत्रण रेखा पर अपना वर्चस्व बनाए रखे और आगे भी ऐसा करना जारी रखेगी।

आर्मी चीफ ने कहा कि ‘हमने कश्मीर में आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचाया है। हम आतंकवाद का सिर कुचलने के लिए संकल्पित हैं।’ पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए जनरल रावत ने कहा कि ‘हमारा पड़ोसी आतंकी संगठनों को हथियार मुहैया कराता है और सीमा पार से घुसपैठ कराने की कोशिश करता है।’  चीन के साथ लगी सीमा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत और चीन ने अपनी सेनाओं के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।   जनरल रावत ने कहा कि ‘‘पूर्वी सीमा पर शांति और सौहार्द बनाए रखने के प्रयास जारी है। लेकिन हम स्थिति की समीक्षा करते रहेंगे। हमारे सैनिक पूर्वी क्षेत्र में सीमा की निगरानी में कोई समझौता नहीं होने देंगे।’’ साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सरकार द्वारा दिए आदेशों का कठोरता से पालन किया जाएगा।

You May Also Like