अलोक वर्मा को हटाये जाने से जुड़े सभी डाक्यूमेंट सार्वजनिक हो: मल्लिकार्जुन खड़गे

Please Share

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख सीबीआई डायरेक्टर अलोक वर्मा को हटाये जाने से जुड़े सभी डाक्यूमेंट सार्वजनिक करने की मांग की है।

खड़गे ने पीएम से मांग की है कि वर्मा के मामले में सीवीसी और इस जांच पर निगरानी रख रहे जस्टिस पटनायक की रिपोर्ट के साथ-साथ सीबीआई डायरेक्टर को उनके पद से हटाये जाने को लेकर 10 जनवरी को जो मिटिंग हुई थी, वह सबकुछ सार्वजनिक होनी चाहिए। इसके अलावा खड़गे ने बिना किसी देरी के, नए निदेशक की नियुक्ति के लिए चयन समिति की तत्काल बैठक बुलाने के लिए भी कहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इस मामले में सरकार के कदमों से यही संकेत मिलता है कि वह नहीं चाहती कि सीबीआई एक स्वतंत्र निदेशक के तहत काम करे।

बता दें कि वर्मा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद पिछले सप्ताह पीएम मोदी के नेतृत्व में हुई सेलेक्शन कमेटी में अकेले खड़ेगे ने सीबीआई डायरेक्टर को उनके पद से हटाने का विरोध किया था।

गौरतलब है कि सीबीआई मामले में फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को बहाल कर दिया था, लेकिन उनरपर लगे आरोपों के आधार पर उनके भविष्य का फैसला सेलेक्ट कमेटी पर छोड़ दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एके सीकरी के वोट के आधार पर आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटा दिया गया था। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आलोक वर्मा के हक में वोट दिया था।

You May Also Like