अलीगढ़ मर्डर केस: सड़क पर उतरे आक्रोशित लोग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज,पांच गिरफ्तार

Please Share

अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या के बाद से देशभर में गुस्सा है। जनाक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में जगह-जगह घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किए गए, जहां प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हुई। बच्ची के लिए इंसाफ की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।कहीं-कहीं तो हालात काबू करने के लिए पुलिसकर्मियों को मजबूरन भीड़ पर लाठियां भांजनी पड़ीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टप्पल में धारा 144 के उल्लंघन में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर किए गए ‘टप्पल चलो’ आह्वान को लेकर शनिवार की रात से ही सीमा सील कर दी गई हैं। रविवार सुबह से हर तरफ पुलिस तैनात है। तनाव को देखते हुए पीएसी व आरएएफ के अलावा अलीगढ़ रेंज से भी फोर्स बुलाई गई है।इसी बीच, बजरंग दल के कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतर आए हैं। सभी मिलकर आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग उठा रहे हैं।

बता दें, टप्पल में 30 मई को एक ढाई साल की बच्ची गायब हुई थी। 2 जून को उसका क्षत-विक्षत शव घर से 100 मीटर दूर मिला। बच्ची के पिता ने पहले ही दिन हत्या का शक मोहल्ले के जाहिद पर जताया था। पुलिस ने शनिवार को मुख्य आरोपी जाहिद की पत्नी और भाई को गिरफ्तार कर लिया। जाहिद और उसके साथी असलम को पहले ही पकड़ा जा चुका है। पुलिस के मुताबिक, जाहिद और असलम शातिर अपराधी हैं। असलम पर अपनी ही बेटी से दुष्कर्म, अपहरण और गुंडा एक्ट समेत पांच केस दर्ज हैं।

चार आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। लोगों में हत्या को लेकर काफी रोष है। सोशल मीडिया पर चल रहे अभियान के तहत रविवार ‘टप्पल चलो’ आह्वान पर जिला और पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है। टप्पल में बजार बन्द है। शनिवार की रात से ही सीमा सील कर दी गई हैं। रविवार सुबह से हर तरफ पुलिस तैनात है। तनाव को देखते हुए पीएसी व आरएएफ के अलावा अलीगढ़ रेंज से भी फोर्स बुलाई गई है।

एक और गुनाहगार की तलाश

एसपी (ग्रामीण) मणिलाल पाटीदार का कहना है कि पुलिस के आश्वासन के बाद लोगों ने महापंचायत टाल दी है। इलाके में कानून व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पुलिस ने इस हत्याकांड में अब तक मुख्य आरोपी जाहिद, उसके भाई मेहंदी, जाहिद की बीवी और जाहिद के दोस्त को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि गुनाह की एक और राजदार मेहंदी की पत्नी फरार है।

You May Also Like