आज हल्द्वानी में होगा एनडी तिवारी का अंतिम संस्कार, कई रूट डायवर्ट

Please Share
देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का पार्थिव शरीर आज जनता दर्शन के बाद रविवार दोपहर सर्किट हाउस से चित्रशिला घाट रानीबाग ले जाया जाएगा। उनके अंतिम संस्कार में सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अन्य वीवीआईपी के आने की संभावना को देखते हुए छह राजपत्रित अधिकारियों समेत बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर शनिवार को पुलिस महकमे के अधिकारियों की बैठक में रूट डायवर्जन को अंतिम रूप दिया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि, हल्द्वानी से पर्वतीय क्षेत्रों की ओर जाने वाले समस्त व्यावसायिक वाहनों को एनडी तिवारी की अंत्येष्टि तक गौलापार खेड़ा तिराहे पर रोका जाएगा। ये वाहन हल्द्वानी से कालाढूंगी, रूसी बाईपास, ज्योलीकोट से भवाली की ओर जा सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों से हल्द्वानी की ओर आने वाले समस्त व्यावसायिक वाहनों को खुटानी बैंड, भवाली तिराहे से मोड़कर भवाली, ज्योलीकोट रूसी बाईपास से कालाढूंगी की ओर भेजा जाएगा।
पर्वतीय मार्गों से आने वाले समस्त छोटे वाहनों को भी खुटानी बैंड, भीमताल से मोड़कर भवाली तिराहे से ज्योलीकोट होते हुए रूसी बाईपास से कालाढूंगी की तरफ निकाला जाएगा। हल्द्वानी से पर्वतीय क्षेत्रों की ओर जाने वाले समस्त छोटे एवं बड़े वाहनों को कालाढूंगी से रूसी बाईपास होते हुए ज्योलीकोट की ओर भेजा जाएगा। सितारगंज, चोरगलिया की ओर से आने वाले वाहनों को खेड़ा चौराहे से तीनपानी हल्द्वानी की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
सर्किट हाउस काठगोदाम में अंतिम दर्शन के दौरान समस्त वाहनों की पार्किंग एनएचपीसी, एनटीपीसी, पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय कार्यालय, आयकर भवन परिसर में की जाएगी। शेष वाहनों को सड़क के एक किनारे खड़ा करने की इजाजत दी जाएगी। अंतिम संस्कार में आने वाले वाहनों को एचएमटी फैक्ट्री की पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। बाकी वाहनों को राष्ट्रीय इंटर कॉलेज काठगोदाम की पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा।

You May Also Like