पठानकोट में पूजा एक्‍सप्रेस ट्रेन से हिरासत में लिए गये 6 संदिग्‍ध

Please Share

चंडीगढ़: पंजाब में संदिग्‍धों को देखे जाने की सूचना के बाद पुलिस ने पठानकोट रेलवे स्टेशन से 6 संदिग्‍धों को हिरासत में लिया है। उन्‍हें पठानकोट में पूजा एक्‍सप्रेस ट्रेन से हिरासत में लिया गया, जो राजस्‍थान से होकर दिल्‍ली जाने वाली थी। संदिग्‍धों दस बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की आशंकाओं के मद्देनजर पुलिस खास सतर्कता बरत रही है। माना जा रहा है कि आतंकी दिल्‍ली को निशाना बनाने की फिराक में हैं और इसकी साजिश कर रहे हैं।

पंजाब के फिरोजपुर में भी पिछले दिनों जैश-ए-मोहम्‍मद के 6-7 आतंकियों के सीमा पार से घुस आने की सूचना थी। यहां खूंखार आतंकी जाकिर मूसा के देखे जाने की बात भी सामने आई थी और ऐसी आशंकाएं जताई गईं कि आतंकियों की योजना दिल्‍ली में घुस किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की है। यहां खालिस्‍तानी चरमपंथियों से उनकी साठगांठ को लेकर भी खास सतर्कता बरती जा रही है। इस महीने की शुरुआत में राज्‍य के माधोपुर से एक SUV छीने जाने की खबर आई थी, जिसने पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना के बेस पर 2 जनवरी, 2016 को हुए आतंकी हमले जैसी वारदात की आशंका को भी जन्‍म दिया। उस समय भी हमले से पहले आतंकियों ने यहां एक कार छीन ली थी।

पंजाब के सीमावर्ती पठानकोट जिले के शादीपुर गांव में एक किसान ने 6-7 संदिग्‍धों को देखे जाने का दावा किया था, जिसके बाद शुक्रवार को व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया गया। बलबीर सिंह नाम के एक किसान ने दावा किया कि उन्‍होंने 6 लोगों को बैग टांगे देखा था और अपरिचित लगने पर उन्‍होंने इस बारे में गांव के सरपंच को भी बताया, जिन्‍होंने बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी।

बहरहाल, संदिग्धों का पता लगाने के लिए सभी एजेंसियों से सूचना साझा की गई और रेलवे स्‍टेशन से 6 संदिग्‍धों को हिरासत में लिया गया। राजकीय रेलवे पुलिस के असिस्‍टेंट सब-इंस्‍पेक्‍टर पलव‍िंंदर सिंह ने रविवार को बताया कि 6 लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्‍हें पंजाब के शादीपुर गांव में कुछ संदिग्‍ध लोगों की मौजूदगी के बारे में पुलिस को मिली सूचना के बाद हिरासत में लिया गया है। किसानों ने शुक्रवार को यहां 6-7 संदिग्‍धों की मौजूदगी के बारे में चेताया था, जिसके बाद पुलिस ने इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया।

You May Also Like