उत्तराखंड पहुंचे नितिन गडकरी, ‘नमामि गंगे’ के 450 करोड़ के कार्यों को जनता को किया समर्पित

Please Share

देहरादून: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गुरूवार को हरिद्वार में उत्तराखंड में नमामि गंगे योजना के तहत हुए कार्यों का लोकार्पण करने पहुंचे हैं। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, श्याम जाजू सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।

नीलधारा चंडीघाट पर होने वाले कार्यक्रम में गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए किए गए 450 करोड़ के कार्यों को जनता को समर्पित किए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री उत्तराखंड में बने 20 गंगा घाटों के अलावा गोपेश्वर, नंदप्रयाग, श्रीनगर आदि जगह पर गंगातट के कस्बों में बने छोटे-छोटे 14 सीवर शोधन संयंत्रों, ऋषिकेश के स्वर्गाश्रम, तपोवन, श्रीनगर और ज्ञानसू उत्तरकाशी के उच्चीकृत सीवर शोधन संयंत्रों का लोकार्पण भी हरिद्वार स्थिति गंगा नदी की नीलाधारा में करेंगे।

3650 करोड़ रुपये की लागत से करीब 50 किलोमीटर की रिंग रोड का शिलान्यास आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। हरिद्वार और ऋषिकेश में सीवर का नेटवर्क जर्मनी बैंक की मदद से करीब 12 सौ करोड़ रुपये की लागत से बिछाया जाना प्रस्तावित है। हरकी पैड़ी सौंदर्यीकरण के लिए भी सीएसआर फंड से उन्होंने करीब 40 करोड़ रुपये की अतिरिक्त व्यवस्था कराई है। यह कार्य भी जल्दी ही शुरू होगा।

You May Also Like