19 साल की हिमा ने 11 दिन के अंदर जीता तीसरा गोल्ड मेडल, दुनिया कर रही सलाम

Please Share

नई दिल्ली: हौसलों में उड़ान हो और कुछ करने का जज्बा होतो मंजिल मिल ही जाती है। इस कथन को सच कर दिखाया है 19 साल की हिमा ने।  भारतीय स्टार धाविका हिमा दास का दमदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने दो हफ्ते के अंदर ही तीसरा गोल्ड मेडल जीत लिया है। हिमा ने महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में 11 दिन के अंदर ही तीसरा गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। चेक रिपब्लिक में चल रहे क्लाद्नो मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में ये गोल्ड हासिल किया।

बता दें कि हिमा ने मात्र 23.43 सेकंड्स के समय में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इससे पहले हिमा ने पिछले हफ्ते 2 और 6 जुलाई, 2019 को भी पोलैंड में कुट्नो एथलेटिक्स मीट में महिलाओं के 200 मीटर में दो अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीते थे। पिछले कुछ महीनों से पीठ की समस्या से जूझ रही हिमा ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सभी को चौंका दिया है।

गौरतलब है कि हिमा दास असम की रहने वाली एक भारतीय धावक है। वो आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-२० एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 400 मीटर दौड़ स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी है। हिमा ने 400 मीटर की दौड़ स्पर्धा में 51.46 सेकेंड का समय निकालकर स्वर्ण पदक जीता।

You May Also Like