19 छात्रों सहित 24 लोग केदारनाथ के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में गायब, खोज बचाव अभियान जारी

Please Share
रुद्रप्रयाग: आईआईटी रुडकी के 24 सदस्यीय ट्रेकिंग दल के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में फंसे होने की सूचना मिल रही है। बीती देर सांय जिला प्रशासन को आईआईटी संस्थान ने यह जानकारी दी। 19 छात्रों व 5 अन्य सदस्यों के साथ यह दल 20 सितम्बर को टिहरी के गंगी से केदारनाथ के लिए निकला था और 25 सितम्बर को दल को केदारनाथ पहुंचना था।
दल के ड्राईवर ने बताया कि, बाद में कार्यक्रम में बदलाव हुआ और दल को लेने के लिए 27 सितम्बर को ड्राईवर को गौरीकुण्ड पहुंचना था। अभी तक दल का कहीं भी पता नहीं लग पाया है। वहीं प्रशासन ने पुलिस का एक दल केदारनाथ के रास्ते बासुकीताल होते हुए रुट पर रवाना कर दिया है और एसडीएम उखीमठ के नेतृत्व में हेलीकॉप्टर से भी खोज बचाव अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही टिहरी जिला प्रशासन भी अपने जिले से रेस्क्यू दल को रवाना कर रहा है और हेलीकॉप्टर के जरिये दल का सुराग लगाने की कोशिश कर रहा है। एसपी पीएन मीणा का कहना है कि, रवाना हुई टीमों को कुछ सुराग मिलते हैं तो अन्य हेलीकॉप्टरों व टीमों को क्षेत्रों के लिए रवाना किया जायेगा।
वहीँ बासुकी ताल तक हेलीकॉप्टर ने सर्च किया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस व एसडीआरएफ की टीमें भी खोजबीन में लगी हैं। मामले में डीएम ने कहा कि, अभी 24 सदस्यीय ट्रैकिंग दल वासुकी ताल तक नहीं पहुँचा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, टिहरी प्रशासन व वन विभाग से लगातार वार्ता चल रही है। कहा कि, वन विभाग टिहरी से जानकारी मिली है कि, दल गंगी से आगे खरसाली तक पहुंच गया था।

You May Also Like