17 दिसंबर को पुलिस की हाॅफ मैराथन में दौड़ेगा उत्तराखंड

Please Share

देहरादून: एडीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने कहा कि “सड़क सुरक्षा एवं महिला सुरक्षा” की थीम को लेकर उत्तराखंड पुलिस आगामी 17 दिसम्बर को हॉफ मैराथन का आयोजन करने जा रही हैं। मैराथन का उद्देश्य शरीरिक स्वस्थता एवं पुलिस को जनता से सीधे संपर्क के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस हॉफ मैराथन के आनलाइन पंजीकरण की सुविधा रखी गयी हैं। इसमें करीब दस लाख के पुरस्कार विजेताओं के लिए हैं। उन्होंने कहा कि हाॅफ मैराथन के ब्रांड एबेंसडर डीजीपी अनिल रतूड़ी होंगे।

बुधवार को इसकी एक प्रेस वार्ता कर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए अभी तक आॅनलाइन करीब पांच हजार पंजीकरण किये जा चुके हैं। कहा कि आपराधिक घटनाओं से जितनी मुत्यृ हो रही है इससे अधिक मुत्यु सड़क दुर्घटनाओं में हो रही है। उन्होंने आंकड़े प्रस्तु करते हुए बताया कि उत्तराखण्ड राज्य में एक वर्ष में सडक दुर्घटनाओं में लगभग 950 लोगों की मुत्यु तथा लगभग 1600 लोग घायल हुये।

हर साल सड़क दुर्घटनाओें मे देश में लगभग 1.5 लाख लोग अपनी कीमती जान गंवाते हैं। उत्तराखण्ड राज्य में एक वर्ष में महिला उत्पीड़न से सम्बन्धित कुल लगभग 2500 अभियोग दर्ज है। उत्तराखंड पुलिस महिला सशक्तिकरण, विकास और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हाॅफ मैराथन को सफल बनाने के लिए स्कूल व काॅलेजों में जागरूकता अभियान की शुरूआत कर दी गई है।

You May Also Like

Leave a Reply