देहरादून बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव: 11 पदों के लिए चुनाव मैदान में उतरे 46 प्रत्याशी

Please Share

देहरादून: दून बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है। 2947 मतदाता 11 पदों के लिए चुनाव मैदान में उतरे 46 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। अध्यक्ष और सचिव पद पर इस बार कड़ा मुकाबला है। अंतिम दिन रविवार को प्रत्याशियों ने मतदाताआें के घरों पर पहुंचकर अपनी दस्तक दी।

बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए सोमवार मतदान हो रहा है। मतदान के लिए रविवार शाम तक तैयारियां पूरी कर ली गई। मतदान के लिए बार भवन में 15 बूथ बनाए गए है। मतदान सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर शाम चार बजे तक होगा। बार काउंसिल द्वारा सत्यापित सूची में शामिल मतदाता ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। शाम पांच बजे से मतगणना शुरू होने के बाद देर रात परिणाम घोषित होने की उम्मीद है।

अपनी किस्मत आजमा रहे 46 प्रत्याशी

11 पदों पर होने वाले चुनाव में इस बार 46 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे है। अध्यक्ष पद पर पूर्व अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल, राजीव शर्मा बंटू और रजिया बेग के बीच मुकाबला है। सचिव पद पर प्रकाश टी पाल, अनिल कुमार शर्मा, अनिल पंडित, अजय बिष्ट और भानू प्रताप सिसौदिया के बीच कांटे की टक्कर है। उपाध्यक्ष पद पर आलोक घिल्डियाल, काली प्रसाद भट्ट, मोहम्मद आसिफ खान, पारितोष बड़ोनी, शैलेंद्र कुमार, विनोद कुमार और शंभू प्रसाद ममगाई ने जीत अपने पाले में लाने को पूरी ताकत झोंक रखी है।

संयुक्त सचिव पद पर अमित डंगवाल, अमित वर्मा, जितेंद्र सिंह भंडारी, कपिल अरोड़ा, प्रीतम सिंह असवाल, उत्तम सिंह, राजेंद्र कुमार, सीताराम नौटियाल,  आडिटर पद पर अल्पना जदली, सीमा चड्ढा, जगदीश सेमवाल, नितिन सचदेवा और लाइब्रेरियन पद पर ललित भंडारी, आरएस भारती और ललित भंडारी चुनाव मैदान में है। चुनाव प्रचार का अंतिम दिन रविवार होने के कारण प्रत्याशियाें का सुबह से ही मतदाताओं के घर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया, जो देर रात तक जारी रहा।

वरिष्ठ अधिवक्ता शर्मा चुनाव पर्यवेक्षक बनाए गए
हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डीके शर्मा और रुड़की निवासी अधिवक्ता सुखपाल सिंह को चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। शर्मा और सिंह 25 फरवरी को सुखपाल जिला बार एसोसिएशन देहरादून के कार्यकारिणी के होने वाले वार्षिक चुनाव संपन्न कराएंगे। बार काउंसिल ऑफ उत्तराखंड के सचिव विजय सिंह ने इस आशय का पत्र जारी किया है।

You May Also Like