दस दिन से अपृहत नाबालिग बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: थाना रायवाला के अंतर्गत दस दिन से अपृहत नाबालिग को पुलिस ने बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने  अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले के अनुसार, 17 सितम्बर को वादी विनोद कुमार पुत्र जोगेंद्र निवासी प्रतीतनगर रायवाला देहरादून ने थाना रायवाला पर आकर तहरीर दी कि, मेरी नाबालिग पुत्री को बहला फुसला कर एक व्यक्ति रामा सादा पुत्र मणिक सादा निवासी ग्राम रघुनाथपुर थाना सारे बाजार जिला सहरसा बिहार अपहरण कर ले गया। इस सूचना पर थाना रायवाला पर मुअस-155/18 धारा 363, 366ए आईपीसी का अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस टीम द्वारा सर्विलांस व मुखबिर तन्त्र की मदद ली गयी, जिससे पुलिस को काफी जानकारी प्राप्त हुई। 27 सितम्बर को पुलिस टीम को सूचना मिली कि, अभियुक्त रामा सादा नाबलिग लड़की को लेकर बिहार भागने की फ़िराक में है व रेलवे स्टेशन रायवाला पर ट्रैन के इंतजार में बैठा है। पुलिस टीम बिना देरी किये रेलवे स्टेशन रायवाला पर पंहुची तो देखा कि एक लड़का व एक लड़की एक बेंच पर बैठे थे। पुलिस टीम द्वारा नाबालिग लड़की को दूर से ही पहचान लिया जो कि अपृहता ही थी। इस पर पुलिस टीम द्वारा एकदम से दोनो को पकड़ लिया। पकड़े गये लड़के ने अपना नाम रामा सादा बताया। चूंकि अभियुक्त द्वारा नाबालिग लड़की का अपहरण किया गया है, जिस कारण इसे हस्तकायदा गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्त के विरुद्ध पोक्सो अधिनियम के अंतर्गत भी कार्यवाही की जा रही है। अभियुक्त को निर्धारित समयानुसार माननीय न्यायालय पेश किया जायेगा।

You May Also Like