सीएम न बनाए जाने पर नारायण राणे ने छोड़ा कांग्रेस का दामन! तो क्या बीजेपी से होंगी उम्मीदें पूरी?

Please Share

मुंबईः एक तरफ मोदी लहर के बाद जहां कांग्रेस का सूफड़ा कम होता नजर आ रहा है। वहीं कांग्रेस को एक और झटका लग गया है।

दरअसल आज महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण ने भी कांग्रेस पार्टी से अपना स्तीफा दे दिया है। साथ ही अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं पार्टी से स्तीफा देने से पहले उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ अशोक चव्हाण पर कई आरोप भी जड़ दिए। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी इसलिए छोड़ रहा हूं, क्योंकि कांग्रेस ने पिछले 12 सालों से अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस और शिवसेना को खत्म कर दूंगा। अब पार्टी को मेरी अहमियत का पता चलेगा।

सूत्रों के अनुसार नारायण राणे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से नाखुश बताए जाते हैं।

कांग्रेस से नाराज राणे ने कहा कि ‘मुझे सीएम बनाने के लिए अहमद पटेल का फोन आया था। मुझे कहा गया कि मैडम से बात हो गई है और आप मुख्यमंत्री बन जाएंगे। मुझे शिवसेना से कांग्रेस में सीएम बनाने के आश्वासन पर लाया गया था। हफ्ता, महीना, साल हो गया लेकिन मुझे मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। और अशोक चौहान को ही मुख्यमंत्री बनाया गया।

उन्होंने आगे बताया कि ‘मैं दिल्ली गया और दिल्ली में मुझे कहा गया कि राणे जी हो गया। अब आप सीएम बनने वाले हैं। 2005 से हमें हर बार दिल्ली जाने पर कहा जाता रहा कि मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। मुझसे कहा गया कि विलासराव देशमुख के बाद अब आपको सीएम बनाया जाएगा। बार-बार मुझे अपमानित किया गया।

जिस प्रकार कांग्रेस से नाराज राणे ने कहा है कि मुझे बार-बार भरोसा दिलाया गया कि सीएम बनाया जाएगा। लेकिन हर बार मुझे अपमानित किया गया। तो अब देखना होगा कि क्या राणे बीजेपी में शामिल होते हैं या नहीं और देखना यह भी होगा कि क्या बीजेपी उनकी यह मुराद पूरी करती है या नहीं? क्योंकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि राणे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

You May Also Like

Leave a Reply