वीडीओ भर्ती मामले में कल होगी सुनवाई…

Please Share

नैनीताल: हाइकोर्ट ने वीडीओ की 196 पदों की भर्ती को लेकर दायर याचिका में न्यायमूर्ति सुधांशु धुलिया की एकलपीठ ने सुनवाई करते हुए मामले की अगली सुनवाई कल तय की है।

गौरतलब है कि रामनगर नैनीताल निवासी आलिया, उधमसिंह नगर निवासी बलदेव सिंह, काशीपुर निवासी सुधांशु चौहान सहित अन्य लोगों की दायर याचिका में कहा गया था कि 20 नवंबर 2015 को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से बीडीओ के 196 पदों को भरने के लिए एडवर्टिजमेंट  जारी किया गया था। जिसके बाद 6 मार्च 2016 को लिखित परीक्षा हुई और 29 मार्च को रिजल्ट घोषित कर दिया गया।

इसके बाद इस परिणाम के खिलाफ 7 अप्रैल 2016 को सर्विस सलेक्शन कमीशन में कुछ लोगों की ओर से शिकायत की गई। जिस पर संज्ञान लेते हुए जांच की गई लेकिन जब रिजल्ट में गड़बड़ी नहीं पाई गई तो 16 से 19 मई को चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजो की जांच हुई।

लेकिन सरकार ने 23 मई को दोबारा जांच के आदेश दे दिए। जिसके खिलाफ पूर्व में कुछ लोगों की ओर से याचिका दायर की गई थी । जिसपर कोर्ट ने 5 अप्रैल 2017 को याचिका निस्तारित करते हुए कहा था कि अगर जांच में कोई अनियमितता नहीं पाई जाती है तो इन्हें नियुक्त कर दिया जाए। लेकिन सरकार ने नियुक्ति देने की जगह चयन ही निरस्त कर दिया।

You May Also Like

Leave a Reply