रोड़वेज बसों की टूटने लगी है सांसे…..मजबूर जनता और खामोश निगम

Please Share

मंयक ध्यानी

लेट-लतीफी, लापरवाही,बतमीजी और बदतर हालात इन शब्दों को सुनते ही उत्तराखंड परिवहन निगम की याद आने लगती है। निगम की बसों से लेकर कंडक्टर औऱ ड्राईवर तक सभी एक ही पटरी पर दौड़ रहे हैं। औऱ उनकी इस दौड़ में पिस रही है आम जनता…आम जनता यानी आप और हम।

पहले आज की ही एक घटना बताता हूं। रोजवेज की एक बस हरिद्वार आईएसबीटी से देहरादून आईएसबीटी के लिए चलती है लेकिन मात्र 40 से 50 किमी. चलने के बाद ही अपना दम तोड़ देती है औऱ मोहकमपुर में बेशर्मी के साथ खड़ी हो जाती है। सवारी परेशान– पूरा किराया देने के बाद भी मंजिल तक न पहुंच पाने की मजबूरी सवारियों की आखों में साफ देखी जा सकती थी।

खैर ये कोई पहली दफा नहीं कि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों ने बीच रास्ते में धोखा दिया हो बल्कि हर दूसरे दिन की यही कहानी है।

इस बारे में जब हमारे संवाद्दाता ने जो कि उस समय उसी बस में सवार था, डाइवर औऱ कंडक्टर से बस की इस बेवफाई की वजह पूछी तो उन्होनें कहा कि क्या करें भाई सहाब ये पुरानी बसें है, थोड़ा सा ओवर लोड होते ही सांसे रोक देती है। लेकिन सुना है कि जल्द ही नई बसें आ रही हैं……उसकी इस बात से लगा की वो निराश नहीं है…….

खैर, जब इस बात पर हमने परिवहन निगम के प्रबंध निर्देशक दीपक जैन से बात की तो उन्होनें बसों के पुरानी हो जाने वाली बात को स्वीकार करते हुए बताया कि जल्द ही 15 से 20 दिनों के भीतर 30 नई अनुबंधित लोकल बसों को उतारा जा रहा है। जिसके बास काफी हद तक ये समस्या खत्म हो जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply