रूद्रप्रयाग: करीब 6 दिन पहले बद्रीनाथ क्षेत्र से मदमहेश्वर ट्रेक की ओर निकले 13 सदस्यीय टै्किंग दल के करीब 7 लोग तीन दिनों से हो रही लगातार बर्फवारी के चलते पनपतिया ग्लेशियर में फंसे हुए है। बद्रीनाथ धाम पहुंचे दल के 3 पोर्टरों ने दावा किया कि दल में 11 नहीं बल्कि 13 सदस्य थे। पोर्टर बलबीर की मानें तो दल के टीम लीडर सुप्रिय वर्धन की मृत्यु हो चुकी है मगर प्रशासन ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। ट्रैकिंग दल में पश्चिमी बंगाल के सुप्रिय वर्धन, दिल्ली के हरदेवसिंह, संजय शर्मा, भगवती प्रसाद, पवन कौशिक के साथ ही उत्तरकाशी के गाइड धर्मेन्द्र और पांच पोर्टर शामिल थे। हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए रूद्रप्रयाग डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि प्रशासन ने जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ, पुलिस, आपदा प्रबन्धन और राजस्व पुलिस के 10 सदस्यीय दल और डाक्टरों की टीम को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू क्षेत्र के लिए मद्यमहेस्वर भेज दिया गया है जहां से करीब 16 किमी की दूरी पर ट्रैकर फंसे हुए हैं। इस दूरी को पैदल तय किया जा रहा है। बहरहाल प्रशासन का पूरा ध्यान ग्लेशियर में फंसे ट्रैकर को बचाने पर केंद्रित है। बता दें कि जहां पर दल के सदस्य फंसे हुआ हैं, वह क्षेत्र करीब 17 हजार फिट की उंचाई पर है और जहां लगातार बर्फवारी और हिमस्खलन होते रहते हैं।

Please Share

पटना: कांग्रेस ने पार्टी की बिहार इकाई के प्रमुख अशोक कुमार को उनके पद से तत्काल प्रभाव से हटाए जाने के बाद अशोक कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हम पार्टी के निर्णय का स्वागत करते हैं, लेकिन जिस तरह से अपमानित करके निकाला गया, वह नहीं होना चाहिए था। अभी हमारा पार्टी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है, और ऐसे अपमानित होना भी मंजूर नहीं है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अशोक चौधरी को बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से तुरंत प्रभाव से हटा दिया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से यह कदम पार्टी की राज्य इकाई में दो फाड़ होने की संभावना के चलते लिया गया हैं।

आपको बता दे कि हाल ही में चौधरी ने आरोप लगाया था कि पार्टी की बिहार इकाई में बगावत को हवा देने के लिए उनका नाम लेकर उनकी छवि खराब की जा रही है।

You May Also Like

Leave a Reply