रसोई गैस की कालाबजारी…

Please Share

रूद्रप्रयाग: रसोई गैस की किल्लत के चलते रूद्रप्रयाग में गैस सिलेंडर की जमकर कालाबाजारी हो रही है। गैस ऐजेंसी की मिली भगत के चलते निजी वाहनों में घड़ल्ले से गैस सप्लाई की जा रही हैं। वहीं डीएम के निदेशों के बावजूद भी प्रशासनिक छापेमारी टीम सुस्त बनी हुई हैं।

दो तीन महीने में बड़ी मश्क्कत के बाद किसी तरह लोगों काे गैस मिल पा रही है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों का तो और भी बुरा हाल है। गांवों में तो पांच महोनों तक भी लोगों को गैस नसीब नहीं हो पा रही है।

वहीं नगरीय क्षेत्रों में प्रतिबन्ध के बावजूद भी होटल ढाबों में व्यवसाई सिलेंडर के बजाय धरेलू सिलेंडर का ही इस्तेमाल हो रहा है जिसकी वजह से ये किल्लत और भी अधिक बढ़ रही है।

जिलाधिकारी का कहना है कि गैस की कमी तो चल रही है लेकिन इस कमी को जल्द ही ख़त्म कर दिया जायेगा। डीएम के मुताबिक कालाबाजारी रोकने के लिए एसडीएम के नेतृत्व में जिलापूर्ति अधिकारी के साथ एक विशेष निगरानी टीम का भी गठन किया गया हैं।

माफियाओं द्वारा जिस तरह से डीएम के आदेशों को भी ठेंगा दिखाया जा रहा है उससे कहीं ना कहीं साफ है कि अधिकारी अपने कार्यों के प्रति सजग नहीं हैं तभी तो आम आदमी की पहुंच से अब धरेलू गैस सिलेंडर भी बाहर होता जा रहा है।और कालाबजारी कर रहे लाेग सिलेंडर को बेच कर मोटी चांदी काट रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply