यूपी का 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया योगी ने..

Please Share

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मंगलवार (27 जून) को राज्य की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के 100 दिन के प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम आदित्य नाथ ने अपनी सरकार के अब तक के प्रदर्शन को “संतोषजनक” बताया। सीएम योगी आदित्य नाथ ने मीडिया से कहा, “पहले 100 दिनों सरकार द्वारा किए गए काम से हम संतुष्ट हैं।”

योगी आदित्य नाथ ने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हर साल 24 जनवरी को “उत्तर प्रदेश दिवस” के रूप में मनाएगी। योगी आदित्य नाथ ने कहा, “पिछे 14-15 सालों से यूपी विकास से पिछड़ गया था, जातिवाद और परिवारवाद में उलझ के।” सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा कि उनकी सरकार बगैर कोई भेदभाव किए समाज के सभी वर्गों के लिए काम कर रही है।योगी आदित्य नाथ ने कहा की यूपी सरकार द्वारा रोमिया स्क्वैड के गठन के बाद राज्य की महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं।

किसानों की कर्ज माफी और कानून व्यवस्था जैसी बड़ी चुनौतियां सरकार के समक्ष थीं। चुनाव पूर्व अपने वादे के अनुरूप योगी सरकार ने किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया। इस फैसले से राजकोष पर 36,369 करोड़ रुपये का बोझ आया। इसके अलावा सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने से भी 34,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ा।

राज्य की राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा कि उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से सूबे के सभी गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिए अतिरिक्त बिजली आपूर्ति किए जाने का मांग की है। योगी आदित्य नाथ ने कहा कि राज्य के गन्ना किसानों का 22 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया। सीएम आदित्य नाथ ने कहा कि राज्य सरकार पहले की तुलना में पांच गुना ज्यादा दर पर किसानों से गेंहूं खरीद रही है। सीएम आदित्य नाथ ने कहा किसानों की रक्षा करना उनकी सरकार का कर्तव्य है।

 

मार्च 2017 में दो-तिहाई बहुमत हासिल करने के बाद राज्य में योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी थी। योगी आदित्य नाथ ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उत्तर प्रदेश की कुल 403 विधान सभा सीटों में से बीजेपी गठबंधन को कुल 325 सीटो पर जीत मिली थी। वहीं अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को केवल 54 सीटें मिलीं। मायावती की बहुजन समाज पार्टी को 19 सीटें मिली थीं। सरकार के गठन के बाद ही योगी आदित्य नाथ ने कहा था कि वो सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply